दुनिया के ये हैं सबसे महंगे शहर, जाने टॉप पर कौन

शहरों में रहने वालें लोगों के लिए रहता बेहद खर्चीला होता है। ऐसे कई शहर है जो आम लोगों की पहुंच से बाहर हो जाता है। आइए जानते हैं इन बेहद महंगे शहरों के बारे में।

New York

ईसीए ने साल 2023 के दौरान रहने के हिसाब से दुनिया के 10 सबसे महंगे शहरों की लिस्ट तैयार की है। बता दें कि सबसे ऊपर अमेरिका का न्यूयॉर्क है।

Hong Kong

हांगकांग सालों से दुनिया का सबसे महंगा शहर रहा है, लेकिन इस बार दूसरे स्थान पर आ गया है।इस शहर में काफी कुछ देखने को मिलता है।

Geneva

इस सूची में तीसरे स्थान पर है स्विट्जरलैंड का खूबसूरत शहर जेनेवा। जिनेवा झील इतनी बड़ी है कि यह दो देशों में फैली हुई है। झील का लगभग 60% हिस्सा स्विटजरलैंड में है

London

ब्रिटेन की राजधानी रहने के लिहाज से दुनिया का चौथा सबसे महंगा शहर है।लंदन दुनिया के सबसे महानगरीय शहरों में से एक है। यह यूनाइटेड किंगडम का सबसे बड़ा महानगर है

Singapore

हांगकांग के अलावा दूसरा एशियाई शहर सिंगापुर है, सिंगापुर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में यहां के तीन संग्रहालय, जूरोंग बर्ड पार्क, रेप्टाइल पार्क आदि चीजें देखने लायक है।

Zurich

स्विट्जरलैंड का शहर ज्युरिख भी महंगे शहरों में शामिल है और दुनिया का छठा सबसे महंगा शहर है।ज्यूरिख दुनिया के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक है

Seol

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल भी काफी महंगी है और सूची में 9वें स्थान पर है आप इस वैश्विक घटना के रंगीन प्रभाव को लगभग हर जगह महसूस कर सकते हैं।।

Tokyo

इस सूची में 10वें स्थान पर है जापान की राजधानी तोक्यो, जो कि सबसे घनी आबादी वाला शहर भी है।