HBN News Hindi

Vastu Tips : बिजनेस में आजमाएं ये टिप्स, रुपयों से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Vastu Tips for Bussiness : वास्तु शास्त्र में हर समस्या का हल बताया गया है। जैसे कि यदि कोई व्यक्ति अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है फिर भी सफलता उसके हाथ नहीं लग रही है। ऐसे में वास्तु के कुछ खास उपाय हैं, जो केवल बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए बताया गया है। विस्तार से इस खबर में जानते हैं कि बिजनेस को और भी आगे बढ़ाने के वास्तुशास्त्र अनुसार क्या उपाय किए जाएं।

 | 
Vastu Tips : बिजनेस में आजमाएं ये टिप्स, रुपयों से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ऑफिस बनाने की सही दिशा वास्तुशास्त्र के अनुसार लाभप्रद सिद्ध होती है। (Vastu Tips for Office)यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अपने ऑफिस को उत्तर, उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में बनाते हैं तो लाभ ही लाभ मिलेंगे। कम से कम ऑफिस का मेन गेट इस दिशा में हो तो भी यह लाभप्रद साबित होगा। ऐसा करने से बिजनेस में काफी अच्छी डील मिलने लगती हैं।

 

Gautam Adani ने Uber को लेकर कह दी यह बड़ी बात, हर तरफ हो रही चर्चा

 

अकाउंट सेक्शन के लिए सही दिशा


अकाउंट सेक्शन को हमेशा ही साफ सुथरा रखने की कोशिश करें। ध्यान रखें कि यहां पर चूहे ,धूल और दीमक की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। तभी व्यक्ति का बिजनेस आगे बढ़ सकता है।


वर्क स्टेशन पर भी रखें ध्यान


ऑफिस में हमेशा अपने work station को साफ सुथरा रखने की कोशिश करें। यह वो जगह है जहां पर बिजनेस के सारे आइडियाज आते हैं और उन्हें अप्लाई किया जाता है। इसलिए साफ सुथरी जगह पर दिमाग और जल्दी काम करता है।

 

Relationship Tips : ऐसी महिला को देखकर आपा खो देता है पुरुष, नहीं कर पाता कंट्रोल

 

 

रिसेप्शन पर रोशनी का अवश्य दें ध्यान


रिसेप्शन ऑफिस का सबसे मेन एंट्रेंस (Main entrance of the office)होता है। इसलिए इस जगह को आकर्षित बनाने की कोशिश करें। साथ ही इस जगह को पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा (East and North East direction)की ओर ही बनाएं। यहां तक कि इस जगह पर रोशनी का अवश्य ध्यान रखें।

 

Devar Bhabhi Love Story : रात को रजाई में देवर के साथ थी भाभी, आहट सुनकर पति गया कमरे में, जानें फिर क्या हुआ

 

वास्तु दोष दूर करेंगी ऑफिस की ये चीजें


office decoration : वास्तु उपाय में बिजनेस ऑफिस में हमेशा कुछ वस्तुओं को रखना चाहिए। जिनके रखने से सकारात्मकता बनी रहती है। इसके लिए क्रिस्टल यंत्र, फैंसी लाइट्स, इनडोर प्लांट (fancy lights, indoor plants)बहुत ही अच्छे ऑप्शन हैं। ध्यान रखें कि कभी भी ऑफिस में अंधेरा ना हो।