HBN News Hindi

Aaj Ka Rashifal, 17 अप्रैल : आज राम नवमी के दिन कई राशि वालों को मिलेगी खुशी तो कुछ को हो सकती है परेशानी

Today Horoscope, 17 अप्रैल 2024 : आज बुधवार का दिन है और साथ ही रामनवमी का भी दिन है। ग्रह नक्षत्र के बदलाव (changes in constellations) की वजह से बन रहे शुभ योग के कारण आज का दिन जहां कई राशि वालों के लिए खुशियों से भरा रहेगा, वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना (face problems) करना पड़ सकता है। आइये विस्तार से जानते हैं सभी राशियों का आज का राशिफल। 
 | 
Aaj Ka Rashifal, 17 अप्रैल : आज राम नवमी के दिन कई राशि वालों को मिलेगी खुशी तो कुछ को हो सकती है परेशानी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज बुधवार को राम नवमी का दिन है। आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली (lucky) रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज का दिन जहां कई राशि वालों के लिए सुखदायी रहेगा, वहीं कुछ राशि वालों को आज थोड़ी बहुत कठिनाइयों का सामना (face difficulties) भी करना पड़ सकता है। आइये विस्तारपूर्वक जानने के लिए देखें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का आज का राशिफल।

 

 

मेष राशि (Aries, Mesh Rashi)


आज का दिन मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखें। कभी-कभार मौन रहने से भी सवालों के जवाब (answers to questions) मिल सकते हैं। इसलिए लड़ाई-झगड़े में पड़ने की जगह अपने काम पर ध्यान केंद्रित (focus on work) करके प्रयास करते रहें। बुधवार के दिन अगर आप प्रात: काल हनुमान चालीसा का पाठ और बीज मंत्र का जाप करते हैं, तो वो आपके लिए लाभदायक रहेगा।
 

वृषभ राशि (Taurus, Vrishabha Rashi)


आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए सम्मान और प्रतिष्ठा (honor and prestige) बढ़ाने वाला रहेगा। आज आप में भरपूर आत्मविश्वास (full of confidence) रहेगा। इसके अलावा समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। इसी के साथ जीवन में प्रेम बना रहेगा। किसी गरीब व्यक्ति को दान दें।

 

मिथुन राशि (Gemini, Mithun Rashi)


आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए खुशी से भरा रहेगा। आज आपकी वाणी में मधुरता (sweetness of speech) बनी रहेगी। मन में उत्साह रहेगा और घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इसके अलावा माता-पिता के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते है। बुधवार के दिन सुबह-सुबह गाय को हरा चारा खिलाना और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करना आपके लिए फायदेमंद होगा।
 

कर्क राशि (Cancer, Kark Rashi)


आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा। चिंता की जगह अपने मन में शांति व प्रसन्नता (peace and happiness) को स्थान दें। अगर आप अपनी खुशी को लोगों के साथ साझा करेंगे, तो इससे आपको आनंद मिलेगा। बुधवार के दिन आप चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप कर सकते हैं। इसके अलावा किसी गरीब व्यक्ति को आटा, चावल या चीनी का दान देना भी शुभ होगा।

 

सिंह राशि (Leo, Singh Rashi)


आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए फायदेमंद (beneficial) रहेगा। आज मन में धैर्यशीलता की कमी (lack of patience) की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। बुधवार के दिन अगर आप सुबह-सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाते हैं और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करते हैं, तो ये आपके लिए लाभदायक होगा।
 

कन्या राशि (Virgo sun sign)


आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहतर रहेगा। आज आपके मन में तो प्रसन्नता (happiness in mind) रहेगी, लेकिन आत्मविश्वास में थोड़ी कमी रह सकती है। इसके अलावा दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। प्रात: काल में गाय को भोजन कराना और घायल गोवंश का उपचार करना आपके लिए फायदेमंद होगा।

 

तुला राशि (Libra, Tula Rashi)


आज का दिन तुला राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव वाला रहेगा। आज आपका मन परेशान रह सकता है। हर काम में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। ऐसे में आप सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र का दान (donation of clothes) कर सकते हैं। इसके अलावा किसी गरीब को भोजन कराना भी शुभ होगा।
 

वृश्चिक राशि (Scorpio, Vrischika Rashi)


आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। आज आपका कला व संगीत के प्रति रुझान (Interest towards art and music) बढ़ेगा। बुधवार के दिन अगर आप आत्मविश्वास के साथ नए अनुभव की यात्रा पर आगे बढ़ेंगे, तो ये आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रात: काल में हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही बंदर को गुड़ चना और केला खिलाएं।

 

धनु राशि ( Sagittarius, Dhanu Rashi)


आज का दिन धनु राशि वालों के लिए लाभदायक (profitable) रहेगा। हर काम में धैर्यशीलता बनाए रखें और प्रयास करते रहिए। अपनी सेहत का ध्यान रखें। बुधवार के दिन आप किसी छोटी यात्रा (short trip) पर जा सकते हैं। गाय को 4 रोटी और गुड़ खिला सकते हैं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करना शुभ होगा।
 

मकर राशि (Capricorn, Makar Rashi)


आज का दिन मकर राशि वालों के लिए बेहतरीन (excellent) रहेगा। आज आप माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें। आज जहां लव लाइफ में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, तो वहीं कारोबार में मित्र का सहयोग प्राप्त हो सकता है। सुबह-सुबह कुत्ते को भोजन करा सकते हैं। किसी घायल कुत्ते का उपचार कराना भी शुभ होगा।

 

कुंभ राशि (Aquarius, Kumbh Rashi)


आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। आज आप अपने क्रोध को काबू में (control anger) रखें और अपने परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में दिल और दिमाग दोनों से ही विचार करने के बाद कोई निर्णय लें। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि देव के मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।
 

मीन राशि (Pisces, Meen Rashi)


आज का दिन मीन राशि वालों के लिए खुशी से भरा रहेगा। संतान सुख में भी वृद्धि (increase in child happiness) हो सकती है। पारिवारिक संबंधों में प्रतिबद्धता रहेगी, जिसकी वजह से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भावनाओं में सरल और सहज रवैया रखें। सुबह गाय को भोजन कराना और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करना शुभ होगा।