HBN News Hindi

Aaj Ka Rashifal, 16 अप्रैल : आज इन राशि वालों की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Today Horoscope, 16 अप्रैल 2024 : आज मंगलवार का दिन है। आज कई राशि के जातकों पर हनुमान जी की कृपा बरस सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज बन रहे शुभ योग (auspicious yoga) के कारण जहां कई राशि के जातकों को फायदा होगा, वहीं कुछ राशि वालों को समस्याओं का सामना (facing problems) करना पड़ सकता है। आइये विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल।
 | 
Aaj Ka Rashifal, 16 अप्रैल : आज इन राशि वालों की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : ग्रह नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का आंकलन किया जाता है। ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार आज का दिन वृषभ, कन्या, मकर और मीन राशि वालों के लिए बहुत ही लाभकारी (very beneficial) रहेगा। इसके साथ-साथ मिथुन व कर्क राशि के जातकों को कुछ परेशानियों का सामना (face problems) करना पड़ सकता है। आइये मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

 

मेष राशि (Aries, Mesh Rashi)


आज का दिन मेष राशि वालों के लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा। किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। यदि आप किसी नये काम के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें।  

भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम विवाह की तैयारी में लगे लोग अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको आस पड़ोस में हो रहे किसी वाद-विवाद में चुप रहना होगा। आपको एक के बाद एक खुश खबरी सुनने को मिलती रहेगी। 
 

वृषभ राशि (Taurus, Vrishabha Rashi)


आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए फलदायक रहेगा। बिजनेस में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आप वरिष्ठ  सदस्यों से किसी बात को लेकर सूझबूझ दिखाएं।  कोई साथी आपके काम का फायदा ले सकता है। आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा खर्च करेंगे। नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। किसी मित्र से कोई समस्या हो सकती है। आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

 

मिथुन राशि (Gemini, Mithun Rashi)


आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए मेहनत भरा रहने वाला है। आप किसी लक्ष्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। अपने काम को दूसरे के भरोसे ना छोड़ें।

कार्यक्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। नया मेहमान घर आ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर कष्टो में वृद्धि हो सकती है। आप कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सावधानी रखें।
 

कर्क राशि (Cancer, Kark Rashi)


आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशान रहेंगे। यदि कोई गलती हो, तो आपको उसमें पूरा ध्यान देना होगा। किसी पुरानी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

इधर-उधर की बातों को छोड़कर अपने काम पर पूरा ध्यान दें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

सिंह राशि (Leo, Singh Rashi)


आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए साझेदारी में काम को करने के मामले में  अच्छा रहेगा। चल व अचल योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाना होगा। पारिवारिक उद्देश्यों को लेकर बड़ों से सलाह लेने की जरूरत है। बच्चों के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको किसी मित्र के कारण कोई समस्या आ सकती है और यात्रा पर बहुत ही संभल कर जाएं। वस्तुओं को संभाल कर रखें। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है। 
 

कन्या राशि (Virgo sun sign)


आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए बिजनेस के मामले में बेहतर रहेगा। किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें। फंसा हुआ  धन आपको वापस मिल सकता है। अपनी बुद्धि व विवेक से काफी कुछ पा सकते हैं। किसी अनजान व्यक्ति के साथ कोई काम ना करें।

आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं।

 

तुला राशि (Libra, Tula Rashi)


आज का दिन तुला राशि वालों के लिए खुशनुमा रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी।  किसी नए मकान, वाहन, दुकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। आप अपने किसी बड़े लक्ष्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे।

माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है, जिस कारण आपका प्रमोशन पर रोक लग सकता है।
 

वृश्चिक राशि (Scorpio, Vrischika Rashi)


आज का दिन वृश्चिक राशि लिए अत्याधिक खर्च वाला रहेगा। खर्चों को लेकर समस्या योजना बनानी होंगी। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। कानूनी मामले में लोग आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं, जिनसे सतर्क रहने की जरूरत है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आपको अपने करियर में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आपको अपने किसी मित्र के घर आज दावत पर जा सकते हैं।

 

धनु राशि ( Sagittarius, Dhanu Rashi)


आज का दिन धनु राशि वालों के लिए कला कौशल में सुधार लेकर आएगा। जो युवा कार्यक्षेत्र में अपने काम को लेकर परेशान चल रहे हैं, उनकी वह चिंता दूर होगी। आप अपनी कला से लोगों को हैरान करेंगे। निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। आय में वृद्धि होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि बिजनेस में कोई बदलाव करने की योजना बना रहे हैं, तो वह भी कर सकते हैं।  
 

मकर राशि (Capricorn, Makar Rashi)


आज का दिन मकर राशि वालों के लिए सुख समृद्धि वाला रहेगा। नये काम में काफी रुचि रहेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। कुछ करीबी आपके कामों में रोड़ा अटका सकते हैं, लेकिन उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है।

सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का दायरा और बढ़ेगा। किसी नए काम की शुरुआत लाभदायक रहेगी। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए  दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम और घर की जिम्मेदारियां पर भी पूरा ध्यान दें, नहीं तो उन्हें पूरा करने में समस्या होगी।

 

कुंभ राशि (Aquarius, Kumbh Rashi)


आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आप बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे। बिजनेस में आप किसी को पार्टनर बनाने के लिए विचार विमर्श कर सकते हैं। अपने कामों को कल पर डालने से बचें। सभी क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी पिकनिक आदि पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर कुछ धन संचय करना होगा, नहीं तो उसे पूरा करने में समस्या आ सकती है। 
 

मीन राशि (Pisces, Meen Rashi)


आज का दिन मीन राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा। आपको किसी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती दिख रही है। बिजनेस की योजनाएं  रफ्तार पकड़ेंगी। नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारी  आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे और आपको अपने मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आप अपने घर  किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं। आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। परिवार में  परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा।