HBN News Hindi

Aaj Ka Rashifal, 28 अप्रैल 2024 : आज इन राशि वालों की किस्मत का चमकेगा सितारा और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Today Horoscope,  28 April 2024 : आज रविवार का दिन है। ग्रह नक्षत्र के बदलाव से आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए विशेष लाभकारी रहेगा । वहीं वृश्चिक राशि वालों को (दैनिक राशिफल 28 अप्रैल 2024) नौकरी भी मिल सकती है। इसके अलावा कुछ राशि के जातकों को मानिसक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइये विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल।
 | 
Aaj Ka Rashifal, 28 अप्रैल 2024 : आज इन राशि वालों की किस्मत का चमकेगा सितारा और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

Trending Khabar TV (ब्यूरो)  : ज्योतिष शास्त्र विद्या के आंकड़ों के अनुसार (daily horoscope 28 April 2024) आज ग्रह नक्षत्र के परिवर्तन से बन रहे शुभ योग के कारण मिथुन, कन्या और कुंभ राशि के जातकों के कारोबार में विशेष लाभ हो सकता है तथा वृश्चिक राशि वालों को नौकरी मिलने की भी संभावना है। इसके साथ ही कुछ राशि वालों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। आइये मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल। 

 

मेष राशि (Aries, Mesh Rashi) 


आज का दिन मेष राशि वालों के लिए परेशानी वाला रहेगा। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को अचानक लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा वालों को कोई खास काम सौंपा जाएगा, जिसमें काफी मेहनत करनी पड़ेगी। अपने खर्चों पर ध्यान नहीं देंगे तो आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा को कुछ समय के लिए टालना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष के संबंधों में कुछ मनमुटाव हो सकता है। 
 

वृषभ राशि (Taurus, Vrishabha Rashi)


आज के दिन वृषभ राशि वालों को लोगों से बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी।  लव लाइफ वालों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। माता-पिता से किया हुआ वादा पूरा करना होगा, अन्यथा वे नाराज हो सकते हैं। आज आप मिलकर परिवार के किसी सदस्य की शादी में आ रही रुकावटों को दूर करेंगे। छोटे व्यापारी अधिक मुनाफा न मिलने से चिंतित रहेंगे, जिसके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी ले सकते हैं। 
 

मिथुन राशि (Gemini, Mithun Rashi)


आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए व्यावसायिक दृष्टि से फायदेमंद रहेगा। आज यात्रा करने का मौका मिल सकता है, जो लाभदायक रहेगी। अपने परिवार के किसी सदस्य पर भरोसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि वह आपके भरोसे पर खरा उतरेगा।

जीवनसाथी को कहीं शॉपिंग पर ले जा सकते हैं, जिसमें अपनी आमदनी सोच-समझकर खर्च करना आपके लिए बेहतर होगा। नवविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में वांछित लाभ मिलेगा।

 

कर्क राशि (Cancer, Kark Rashi)


आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए दिक्कतों वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें आपको अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करके यह समझना होगा कि यह सही है या गलत, अन्यथा आपके दुश्मन इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहना होगा, तभी सफलता मिल सकेगी। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की विश्वसनीयता हर जगह फैलेगी, जिससे उनके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। आप अपने माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए किसी यात्रा पर ले जा सकते हैं।
 

सिंह राशि (Leo, Singh Rashi)


आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप  किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। यदि आप यात्रा पर जाते हैं, तो आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपके किसी मित्र के खोने या चोरी होने का डर है।

आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बहस कर सकते हैं, जिसके कारण जीवनसाथी नाराज़ हो सकता है। जो लोग लंबे समय से राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे हैं उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। संतान के विवाह की चिंता से मुक्ति मिलेगी।
 

कन्या राशि (Virgo sun sign)


आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा। आप व्यवसाय के मुनाफे से संतुष्ट रहेंगे और भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाने में सक्षम होंगे। लेकिन आपके कुछ दुश्मन आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना होगा।

नौकरीपेशा वालों के अधिकारों में वृद्धि होगी। लेकिन आपको परिवार के किसी सदस्य से कटु शब्द भी सुनने को मिल सकते हैं। जिससे आपका मन परेशान रहेगा। शाम को आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

 

तुला राशि (Libra, Tula Rashi)


आज का दिन तुला राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आपको अतीत में हुई किसी गलती का पछतावा होगा और आप उसके लिए माफी भी मांग सकते हैं, लेकिन अगर परिवार में कोई कलह चल रही थी, तो वह आज फिर से सिर उठा सकती है, जो आपके लिए सिरदर्द बन जाएगी। कार्यस्थल पर आपके सुझावों का स्वागत होगा और अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे। नौकरी करने वालों को वरिष्ठों से बात करते समय नरमी बरतनी होगी, तभी सफलता मिल सकेगी।
 

वृश्चिक राशि (Scorpio, Vrischika Rashi)


आज का दिन वृश्चिक राशि वाले व्यापारी लोगों के लिए निराशाजनक रहेगा क्योंकि उन्हें मनचाही सफलता नहीं मिलेगी। फिर भी वे अपने दैनिक खर्च आसानी से पूरे कर पाएंगे, लेकिन जो रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है।

लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलने से आप खुश रहेंगे। आपको अपने बच्चों से कोई ख़ुशी की ख़बर सुनने को मिल सकती है। बच्चों के भविष्य के लिए कुछ धन बचाएंगे, जिसमें आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।
 

धनु राशि ( Sagittarius, Dhanu Rashi)


आज का दिन धनु राशि वालों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। जिसे देखकर आपकी मनोकामनाएं पूरी होती जाएंगी। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा वाद-विवाद भी समाप्त हो जाएगा। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें कुछ समय के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से लटका हुआ है तो आपको उस पर ध्यान देना होगा, नहीं तो बाद में यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

 

मकर राशि (Capricorn, Makar Rashi)


आज का दिन मकर राशि वालों के लिए खर्चों से भरा रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण व्यवहार भी थोड़ा कठोर रहेगा। आपको अपने कुछ पारिवारिक खर्चों को पूरा करने के लिए किसी से पैसे उधार भी लेने पड़ेंगे।

विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। विदेश जाने वालों को मौका मिल सकता है। अविवाहित लोगों की ओर से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। आपका ध्यान धार्मिक कार्यक्रमों की ओर बढ़ेगा, जिससे आपके परिवार के सदस्य आश्चर्यचकित होंगे।
 

कुंभ राशि (Aquarius, Kumbh Rashi)


आज का दिन कुंभ राशि के प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। नौकरी पेशा वालों कहीं ट्रांसफर मिल सकता है। यदि बच्चे की शिक्षा से संबंधित किसी व्यक्ति से पैसा उधार लेते हैं, तो इसे चुकाना मुश्किल होगा, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। बिजनेस करने वाले लोगों का कोई भरोसा तोड़ सकता है। 
 

मीन राशि (Pisces, Meen Rashi)


आज का दिन मीन राशि वालों के लिए प्रसन्नतापूर्वक रहेगा। आप कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, जिसमें अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना बेहतर रहेगा। आपके बच्चे आपको कोई काम सौंप सकते हैं, जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा।

परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा और यदि उन्हें किसी चीज की आवश्यकता है तो उसे भी पूरा करना चाहिए। भविष्य में परिवार के किसी सदस्य द्वारा लिए गए किसी फैसले पर आपको पछतावा होगा, जिसके लिए माफी भी मांगनी पड़ सकती है।