HBN News Hindi

Surya Gochar 2024 : कल से सूर्यदेव बदलेंगे चाल, इन राशि वालों की होगी मौज

Surya Gochar :शनिवार 15 जून को सूर्य गोचर शुरू हो जाएगा। सूर्यदेव अपनी ग्रह चाल में परिवर्तन करेंगे। इसका चार राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। धन लाभ की दृष्टि से ये राशि मालामाल होंगी। करियर और व्यापार के क्षेत्र में ऊंचाई मिलने के संयोग बनेंगे। इसके अलावा कई बिगड़े काम संवरने की पुरजोर संभावना बनेगी। आइये जानते हैं इस बारे में विस्तार से इस खबर में।

 | 
Surya Gochar 2024 : कल से सूर्यदेव बदलेंगे चाल, इन राशि वालों की होगी मौज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ज्योतिष शास्त्र अनुसार सूर्यदेव के ग्रह गोचर (Sun Transit 2024)का कई राशियों के जातकों पर प्रभाव पड़ेगा। 15 जून यानी कल से शुरू होने वाले सूर्य गोचर का प्रभाव कुछ राशियों पर आगामी कुछ दिनों तक बना रहेगा। इन राशियों में मिथुन, वृषभ, कर्क, कन्या व कुंभ राशि के लोग शामिल हैं। इन्हें लाभ प्राप्त होने की अपार संभावनाएं बन रही हैं।

 

 

इतने बजे से शुरू होगा सूर्य गोचर


सूर्य 15 जून की सुबह 4 बजकर 27 मिनट पर वृषभ राशि की यात्रा समाप्त करके मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जहां ये 16 जुलाई की दोपहर 11 बजकर 19 मिनट तक गोचर करेंगे। सूर्य का मिथुन राशि में गोचर मेष राशि वालों के लिए लकी साबित होगा। तरक्की के रास्ते खुलेंगे। कॉम्पीटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे लोगों को करियर में लाभ मिलेगा। धन प्राप्ति की राह आसान होगी।

 

कर्क व कन्या राशि पर प्रभाव


जून में सूर्य का गोचर (Surya ka gochar) कर्क राशि वालों को नौकरी और धन में वृद्धि करेगा। मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। व्यापार में विस्तार की योजनाएं सफल होगी। कन्या राशि वालों को सूर्य के मिथुन राशि में गोचर करने पर खुशियों की सौगात मिलेगी। नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है। पार्टनरशिप के बिजनेस में नई डील फाइनल हो सकती है।

 

इनका होगा लक्ष्य पूरा


मिथुन राशि में सूर्य का गोचर कुंभ राशि (Kumbh rashi) वालों को भी सुख प्रदान करेगा। लक्ष्य पूरा करने में कामयाबी मिलेगी। लंबित कार्य पूरे होंगे। सूर्य के गोचर वाला दिन संक्रांति कहलाता है। जून में मिथुन संक्रांति मनाई जाती है। संक्रांति वाले दिन सूर्य देव को अर्घ्य दें।इससे सम्मान में वृद्धि होती है।