HBN News Hindi

Somwar Upay : सोमवार के दिन इन उपायों को करके चमका सकते हैं किस्मत, कई दोष हो जाएंगे दूर

Somwar Ke Upay : सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। बता दें कि इस दिन शिव जी के कुछ (Somwar Ke Upay) विशेष उपाय करने से शिव जी के विशेष आर्शिवाद की प्राप्ति होती है। आज हम आपको सोमवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए विस्तार से (Somwar Upay) जानते हैं सोमवार के दिन किए जाने वाले कुछ विशेष उपायों के बारे में। 
 | 
Somwar Upay : सोमवार के दिन इन उपायों को करके चमका सकते हैं किस्मत, कई दोष हो जाएंगे दूर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सोमवार का दिन भगवान शिव की उपासना के लिए बेहद ही (astrology tips) शुभ माना जाता है। भगवान शिव मात्र एक लोटे जल से ही प्रसन्न हो जाते हैं। किंतु शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय भी लिखे गए है जिनको करके आप भोलेनाथ की विशेष कृपा पा सकते हैं। बता दें कि (astrology tips in hindi) सोमवार के दिन कुछ खास उपायों का पालन करने से आप विशेष लाभ पा सकते हैं और अपनी कई समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

 


भगवान शिव की उपासना का है विशेष महत्व 


सनातन धर्म में भगवान शिव की उपासना के लिए सोमवार दिन को बहुत ही (somvar ke upay) महत्वपूर्ण माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जो व्यक्ति सोमवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विधि व उपासना करता है और सोमवार व्रत का पालन (astro tips for monday) करता है, उन्हें जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है। ज्योतिष शास्त्र में सोमवार दिन से जुड़े कुछ विशेष उपायों का उल्लेख किया गया है, जिनका पालन करने से कई (Somwar Upay in Hindi) प्रकार के समस्याएं और दोष दूर होते हैं। आइए जानते हैं, सोमवार दिन के उपाय।

 


इन उपायों को करने से होगा लाभ 


कुंडली में अशुभ ग्रहों के कारण आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए सोमवार के दिन स्नान-ध्यान (सोमवार के उपाय) के बाद भगवान शिव की विधि में उपासना करें और मंदिर में जाकर शिवलिंग का गंगाजल व काले तिल से अभिषेक करें। ऐसा करने से कई प्रकार के ग्रह दोष दूर होते हैं और (Somwar Jyotish Upay) जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।


मानसिक तनाव को दूर करने के लिए करें ये उपाय


सोमवार के मानसिक तनाव को दूर करने के लिए स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से भगवान शिव और (Monday Remedies) माता पार्वती की उपासना करें। साथ ही कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अनुकूल होती है और मन प्रसन्न रहता है।

 


शनि दोष दूर करने के लिए करें ये उपाय 


जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि के कारण समस्याएं आ रही है, उन्हें सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का (ज्योतिष टिप्स) जाप करते हुए भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से कई पाप ग्रहों के दुष्प्रभाव दूर हो जाते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है।


शुक्र ग्रह की स्थिति करेगा मजबूत


ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति कमजोर है, उन्हें (सोमवार उपाय हिंदी में) सोमवार के दिन भगवान शिव की उपासना के समय गंगाजल में शहद और सुगंध मिलकर महादेव का अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से शुक्र मजबूत होते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।