HBN News Hindi

Mangal Gochar 2024 : इन राशि वालों पर होगी पैसों की बरसात, मंगल के गोचर से मिलेगा कई क्षेत्रों में लाभ

Mangal Gochar 2024: मंगल का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। ज्यातिष शास्त्र के अनुसार बताया जा रहा है कि जून में मंगल मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि मंगल का ये गोचर कुछ राशियों की किस्मत चमका देगा। आइए जानते हैं मंगल के मेष गोचर से किन राशियों को लाभ मिलेगा।
 
 | 
Mangal Gochar 2024 : इन राशि वालों पर होगी पैसों की बरसात, मंगल के गोचर से मिलेगा कई क्षेत्रों में लाभ

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ज्योतिषीय गणना के अनुसार ग्रहों में हो रहे बदलाव के कारण राशि बदलते रहते हैं। जिसका प्रभाव मानव जीवन में अलग-अलग प्रकार से देखने को मिलता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ शुभ राशियों पर चर्चा करने वालें है जिन्हें जून के माह में भारी (Mangal Gochar 2024)आर्थिक लाभ मिलने वाली है,साथ ही इन लोगों की धन-संपत्ति में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से।

 


ग्रहों का सेनापति है मंगल


नौ ग्रहों में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है, ये मेष (Aries) और वृश्चिक (Scorpio) राशि के स्वामी हैं। ज्योतिष में मंगल(Rashi Mein Mangal Ka Gochar) भूमि, साहस, वीरता और रक्त का कारक माने गए हैं, इसलिए मंगल ग्रह का जब भी राशि परिवर्तन (Mars transit in june) होता है तो इन क्षेत्रों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलता है।

 

 

इस समय करेंगे मेष में निवेश


 जून 2024 को दोपहर 03.51 पर मंगल स्वराशि मेष में प्रवेश करेंगे, 12 जुलाई तक मंगल यहीं विराजमान रहेंगे। मंगल का गोचर कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होगा।


धनु राशि (Sagittarius) 


 मंगल का राशि परिवर्तन धनु राशि के पंचम (मेष राशि में मंगल का गोचर)भाव में होगा, ऐसे में संतान (mangal rashi parivartan 2024)पक्ष से खुशखबरी मिलेगी, जैसे बच्चे का विवाह, नौकरी में प्रमोशन आदि। दांपत्य जीवन में सुख-शांति आएगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा। छात्रों के लिए मंगल का गोचर बहुत लकी होने वाला है करियर के लिहाज से उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कामयाब होंगे। लंबे समय से जो काम अटके हैं वो पूरे होंगे, जमीन से संबंधित कार्य में लाभ मिलेगा।

 

 

मेष राशि (Aries)


 मंगल स्वराशि मेष के लग्न भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं। मंगल के (Mesh Rashi Mein Mangal Ka Gochar 2024)शुभ प्रभाव के कारण आपके स्वास्थ, साहस में वृद्धि होगी। सैलेरी में बढ़ोत्तरी होगी। नई गाड़ी, जमीन खरीदने के प्रबल योग हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। जिन जातकों को लंबे समय से प्रमोशन नहीं मिला इस बार उन्हें निराश नहीं होना पड़ेगा। करियर का ग्राफ ऊंचाई पर जाएगा।

 

सिंह राशि (Leo) 


 1 जून को मंगल सिंह राशि वालों के नवें भाव में प्रवेश करेंगे। (मंगल गोचर 2024 राशियों को लाभ)पुराने निवेश और पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना बन रही है। नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ संदेश मिल सकता है।  व्यापार-नौकरी में वृद्धि और सफलता के लिए विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। इस राशि वालों को और भी कई भाग्य चमकाने अवसर मिल सकते हैं।