HBN News Hindi

Aaj Ka Rashifal, 7 मई 2024 : आज इस राशि वालों की प्रॉपर्टी में होगा इजाफा और इनको बच्चों की संगति पर देना होगा ध्यान

Today Horoscope, 7 May 2024 : ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का आंकलन किया जाता है। ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार आज के दिन हनुमान जी की कृपा से कुछ राशि वालों की जमीन जायदाद खरीदने की (daily horoscope 7 May 2024)इच्छा पूरी हो सकती है तो किसी को अपने बच्चों की संगति पर विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। आइये सभी राशियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल।
 | 
Aaj Ka Rashifal, 7 मई 2024 : आज इस राशि वालों की प्रॉपर्टी में होगा इजाफा और इनको बच्चों की संगति पर देना होगा ध्यान

Trending Khabar TV (ब्यूरो)  : आज मंगलवार का दिन है। ग्रह-नक्षत्र के बदलाव के कारण बन रहे योग के कारण आज का दिन कुछ राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा तो कुछ राशि वालों को परेशानियों का भी सामना करना (दैनिक राशिफल 7 मई 2024) पड़ सकता है।

ज्योतिषी गणना के अनुसार आज जहां सिंह राशि वाले प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं, वहीं तुला राशि के जातकों को शत्रुओं से सावधान और सतर्क रहना होगा। आइये मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखें आज का राशिफल।  

 

मेष राशि (Aries, Mesh Rashi)


आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है क्योंकि उन्हें कोई नया पद मिल सकता है। व्यापार में आप कुछ नई योजनाएं बनाएंगे और उनसे आपको लाभ होगा। आप अपने लंबित कामों को पूरा करने के लिए किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं। जो लोग अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा।
 

वृषभ राशि (Taurus, Vrishabha Rashi)


आज का दिन वृषभ राशि के जातकों  के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। आज आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। बच्चों की संगति पर ध्यान देना होगा अन्यथा वे किसी गलत संगति की ओर बढ़ सकते हैं। किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा । शाम को यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। यदि आप किसी से पैसे उधार लेंगे तो उसे चुका पाना आपके लिए मुश्किल होगा।
 

मिथुन राशि (Gemini, Mithun Rashi)


आज का दिन मिथुन राशि के जातकों  के लिए सामान्य रहेगा। आप  भौतिक सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए भी कुछ पैसे खर्च करेंगे, जो बाद में परेशानी का कारण बनेंगे। बच्चों की सभी इच्छाओं को पूरा करने से बचना होगा। अगर कोई महंगी वस्तु खरीदते हैं तो अपनी जेब का ध्यान रखें अन्यथा धन में कमी आ सकती है। यदि माता या पिता कोई काम सौंपते हैं तो आपको  समय पर पूरा करना होगा अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं।

 

कर्क राशि (Cancer, Kark Rashi)


आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से फलदायी रहेगा। अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला अपनानी होगी, तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे। जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य से कई समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलता हुआ दिख रहा है। विद्यार्थी उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। यदि वे किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे तो उसमें भी सफल होंगे। शाम को अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं।
 

सिंह राशि (Leo, Singh Rashi)


आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छी संपत्ति का संकेत दे रहा है। कोई जमीन, वाहन, दुकान, प्लॉट आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी, क्योंकि आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे। बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

नौकरीपेशा वालों को काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा अन्यथा उन्हें अपने वरिष्ठों से डांट खानी पड़ सकती है। विवाह योग्य लोगों से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। भाइयों के साथ चल रही अनबन को खत्म करने का प्रयास करना होगा।
 

कन्या राशि (Virgo sun sign)


आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को चुका सकते हैं, जिससे आपको शांति मिलेगी और सुकून महसूस होगा। आपको अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धोखा मिल सकता है, जिससे आपको परेशानी होगी। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। शाम को आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

 

तुला राशि (Libra, Tula Rashi)


आज का दिन तुला राशि के जातकों के लिए परेशानी भरा रहेगा। आप अनावश्यक भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे, जिससे आप चिंतित रहेंगे। संतान पक्ष से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। कार्यस्थल पर आलोचना पर ध्यान देना हानिकारक रहेगा क्योंकि इससे कोई वाद-विवाद हो सकता है। आपको शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे।
 

वृश्चिक राशि (Scorpio, Vrischika Rashi)


आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों  के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से परेशानी भरा रहेगा। आप अपने भाइयों के माध्यम से भी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्या का समाधान मिलेगा। अगर व्यापार में बुद्धि का प्रयोग करेंगे, तो आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। लव लाइफ वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा और उन्हें कोई उपहार मिल सकता है। आपको धन निवेश से संबंधित कोई भी कार्य करने से बचना होगा अन्यथा बाद में कुछ समस्याएं हो सकती हैं।
 

धनु राशि ( Sagittarius, Dhanu Rashi)


आज का दिन धनु राशि के जातकों  लिए मध्यम फलदायी रहेगा। विदेश में रहने वाले किसी पारिवारिक सदस्य से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है। आपको अपने जीवन में चल रहे किसी विवाद को सुलझाना होगा।

कार्यस्थल पर शांत रहकर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। सट्टे में निवेश करने वालों को सोच-समझकर जोखिम उठाना होगा अन्यथा उनका पैसा फंस सकता है। शाम को आपके घर मेहमान आ सकते हैं, जिसमें कुछ पैसे भी खर्च होंगे।

 

मकर राशि (Capricorn, Makar Rashi)


आज का दिन मकर राशि के जातकों  के लिए महत्वपूर्ण रहेगा। अगर आप कोई संपत्ति खरीदने-बेचने जा रहे हैं तो आपको किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले सावधानी बरतनी होगी। किसी की बातों में आने से बचना होगा। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रोजगार के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। आज बच्चों की शिक्षा के संबंध में उनके शिक्षकों से पत्र-व्यवहार करना पड़ सकता है।
 

कुंभ राशि (Aquarius, Kumbh Rashi)


आज का दिन कुंभ राशि के जातकों  के लिए परेशानियों भरा रहेगा। कोई प्रिय वस्तु खोने से आप चिंतित रहेंगे। आपको कुछ व्यावसायिक चिंताएं भी रहेंगी, जिसके लिए अपने पिता से परामर्श करना होगा। दूसरों के विवाद में शामिल होने से बचना होगा। आज आपको कुछ नए स्रोत मिलेंगे, लेकिन आप उनसे भविष्य में ही लाभ प्राप्त कर पाएंगे।
 

मीन राशि (Pisces, Meen Rashi)


आज का दिन मीन राशि के जातकों  के लिए लाभकारी रहेगा। आज आपको  व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो फायदेमंद रहेगी। विपरीत परिस्थिति में धैर्य रखना होगा तभी आप अपना काम निकलवाने में सफल होंगे। लोगों की बेकार की बातों को नज़रअंदाज़ करके काम पर ध्यान देना होगा अन्यथा वे आपको गुमराह कर सकते हैं। बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए डॉक्टरी सलाह ले सकते हैं।