HBN News Hindi

Virat Kohli Go Digit IPO : क्रिकेट ही नहीं, बिजनेस में भी हिट है Virat Kohli, इस दिन करने जा रहें कंपनी का आईपीओ लॉन्च

Go Digit General Insurance IPO Opens on 15 May : Team India के पूर्व कप्तान और IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से जबरदस्त (Upcoming IPO) परफॉर्मेंस कर रहे क्रिकेट की पिच के साथ-साथ ही विराट कोहली  बिजनेस के फील्ड में भी बहुत ज्यादा आगे हैं।

 | 
Virat Kohli Go Digit IPO : क्रिकेट ही नहीं, बिजनेस में भी हिट है Virat Kohli, इस दिन करने जा रहें कंपनी का आईपीओ लॉन्च 

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : मई महीने में एक और कंपनी के IPO की तारीख सामने आ गई है। आपको बता दें की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सभी (New Company IPO) सब्सक्राइबर्स के लिए 15 मई को आईपीओ को लॉन्च कर सकती है और कंपनी के द्वारा आईपीओ की राशि की घोषणा 10 मई को की जाएगी। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।

कोहली और अनुष्का शर्मा की करीब 45 %  


क्रिकेट की पिच पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली अब शेयर मार्केट में भी कदम रखने जा रहे हैं। उनकी कंपनी Go Digit का 15 मई को IPO (Initial public offering) आ रहा है। इस कंपनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की करीब 45 %  हिस्सेदारी है। IPO के बाद भी इस कंपनी में इन दोनों की हिस्सेदारी पहले की ही तरह बनी रहेगी। अगर आप IPO के जरिए शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आपको लिए अच्छा ऑप्शन है।

यह काम करती है कंपनी


Go Digit कंपनी इंश्योरेंस से जुड़ा कारोबार करती है। यह मोटर इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, ट्रैवल इंश्योरेंस, प्रॉपर्टी इंश्योरेंस आदि (Virat Kohile New Company) मुहैया कराती है। कोई भी ग्राहक किसी भी इंश्योरेंस को अपनी जरूरत के अनुसार खरीद सकता है। कंपनी अभी तक 70 से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है।


5.48 करोड़ रुपये के OFS 


इस IPO के जरिए कंपनी 1,130.48 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें कंपनी 1125 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं 5.48 करोड़ रुपये के OFS (Offer For Sale) जारी होंगे। OFS वे शेयर होते हैं जिन्हें कंपनी का कोई प्रमोटर बेचता है। ये प्रमोटर के हिस्से के शेयर होते हैं।

शेयर का प्राइज 


कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड क्या होगा, अभी इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि एक शेयर का प्राइज बैंड 258 रुपये से 265 रुपये हो सकता है। वहीं एक लॉट में कितने शेयर होंगे, अभी इसके बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है।


IPO जारी होने की तारीख : 15 मई


IPO बंद होगा : 17 मई


अलॉटेमेंट : 21 मई

रिफंड : 22 मई


डीमैट में क्रेडिट : 22 मई


लिस्टिंग : 23 मई

 

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।