HBN News Hindi

UPSSSC ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

Sarkari Naukri 2024 : उत्तर प्रदेश में युवाओं को सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश सरकार में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के नये भर्ती अभियान में भाग ले सकते हैं। बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं इन भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स।

 | 
UPSSSC ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उत्तर प्रदेश के कैंडिडेट्स के(UPSSSC Pharmacist Recruitment 2024) लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। आइए जानते हैं UPSSSC ने किन पदों पर भर्तियां निकाली है।

 

 

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के पद पर निकली वैकेंसी

 

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) ने होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस परीक्षा के माध्यम से (Sarkari Naukri 2024 )होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के अंतर्गत होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 रिक्त (latest jobs news)पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन UPSSSC की वेबसाइट upsssc।gov।in पर जाकर करना है। फार्मासिस्ट भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए चयन यूपीएसएसएससी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (UPSSSC PET) 2023 के स्कोर के आधार पर होगा।

 

 

19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

 

यूपी में निकली होम्योपैथिक फार्मासिस्ट (Govt. job 2024)भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जून से शुरू होकर 19 जुलाई 2024 तक चलेगा। इसका भर्ती नोटिफिकेशन UPSSSC ने 15 जून को जारी किया था।

इस पद की वैकेंसी

अनारक्षित-161

एससी- 83

एसटी-07

ओबीसी-107

इडब्लूएस-39

कुल-397

आवेदन फीस

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पद के लिए (Bussiness News updates)आवेदन ऑनलाइन मोड में करना है। इसके लिए आवेदन फीस सिर्फ 25 रुपये है।

 

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पद के लिए उम्मीदवारों की योग्यता

इस पद के लिए उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट मैथमेटिक्स या बायोलॉजी विषयों के साथ पास होना चाहिए। साथ ही दो साल का(Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) होम्योपैथिक फार्मासिस्ट डिप्लोमा किया होना चाहिए। इसके अलावा होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। उम्मीदवारों को पीईटी 2023 भी पास होना जरूरी है। इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 21 से 40 साल है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार छूट मिलेगी।

इतनी मिलेगी सैलरी

होम्योपैथिक (up govt jobs)फार्मासिस्ट की सैलरी 29,200/-92,300/- रुपये है। साथ में कई भत्ते भी मिलेंगे