HBN News Hindi

Today Gold Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, खरीदारों की लगी लाइन

Gold-Silver Rate in Ranchi :सोना-चांदी खरीदारों के लिए अच्छी  खबर है। आपको बता दें कि दरअसल सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में कम कीमत में सोना खरीदने का आपके पास सुनहरा मौका है । तो आप भी खरीदारी से पहले फटाफट चेक कर लें 22 कैरेट गोल्ड का रेट।।
 
 | 
Today Gold Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, खरीदारों की लगी लाइन

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : 25 जून यानि आज सोना-चांदी खरीदने वालों को बड़ी राहत मिली है। आपको बता दें कि सोना- चांदी की कीमत ऑलटाइम हाई लेवल पर पहुंचने के बाद आज 25 जून  मंगलवार को (Gold rate Ranchi today)औंधे मुंह गिरी है। आइए जानते हैं सोना-चांदी के ताजा रेट के बारे में ।

 

सर्राफा बाजार में आज का ताजा रेट


अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने व चांदी के भाव में गिरावट देखी गई है। ऐसे में अगर आप सोने व चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो (आज सोने का रेट)एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें। झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 67,600 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 71,980 रुपए दर्ज किया गया है। वहीं, चांदी प्रति किलो 96,200 रुपए के भाव से बेची जाएगी।


चांदी के भाव 


सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य ने बताया कि सोने व चांदी के भाव में गिरावट देखी की गई। प्रति किलो चांदी के भाव में 300 रुपए की गिरावट देखी गई है। आज चांदी प्रति किलो 96,200 रुपए के भाव से बेची जाएगी। जबकि कल (सोमवार) शाम तक चांदी 96,500 रुपए की दर से बेची गई थी।

 

22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के रेट में गिरावट


22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट देखी गयी है। 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 67,700 रुपए बिका। आज इसकी कीमत 67,600 रुपए तय की गई है। यानी दाम में 100 रुपए की गिरावट (gold and silver rate in Ranchi)देखी गयी है। वहीं, सोमवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,090 रुपए के भाव से खरीदा। आज भी इसकी कीमत 70,980 रुपए तय की गयी है। यानी भाव में 110 रुपए की गिरावट देखी गई है।

 


हॉल मार्क का रखें ध्यान


सोने के गहने खरीद रहे हैं तो कभी भी (sarrfaa bazzar Ranchi)क्वालिटी को नजरअंदाज नहीं करें। हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है। आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। सभी कैरेट के हॉल मार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर और समझ कर ही आप सोने खरीदें।