HBN News Hindi

Today Gold Rate : धड़ाम से गिरे सोने के दाम, ग्राहकों के लिए खरीदारी का शानदार मौका

Today Gold Rate News : अगर आप भी सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि अब आज के ताजे अपडेट के अनुसार पिछले दिनों की अपेक्षा सोने के दामों में भारी राहत देखने  को मिली है। आज के समय सोने की खरीदारी करने पर आपको सोने के दामों में भारी कमी देखने को मिलेगी आइए जानते हैं इस बारे में डिटेल से।

 | 
Today Gold Rate : धड़ाम से गिरे सोने के दाम, ग्राहकों के लिए खरीदारी का शानदार मौका

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में हर कोई सोने के बढते दामों (rising prices of gold) को लेकर परेशान हो गए थे। लेकिन आपको बता दें कि आज के ताजे अपडेट के अनुसार अगर आज के सोने के दामों की बात की जाए तो इसमें आपको भारी गिरावट देखने को मिलेगी आइए जानते हैं आपके शहर में सोने के ताजे दामों के बारे में विस्तार से।
 

Sapna Chaudhary को इस मामले में हाई कोर्ट से राहत, निचली कोर्ट ने लगाई थी यह रोक
 

 

इतना होगा सोने के दाम


गहने खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के भाव (Sona ka Bhav) में गिरावट व चांदी में स्थिरता देखी गई है. झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 69,650 रुपये और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 73,130 रुपए दर्ज किया गया है. वहीं, चांदी (silver price) प्रति किलो 90,000 रुपये के भाव से बेची जाएगी।
 

 

Weather News : यूपी में भीषण गर्मी ने लोगों को घरों में कैद रहने पर किया मजबूर, रात को भी नहीं मिली राहत
 

बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन का फैसला


सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य मनीष शर्मा बताया कि सोने के भाव में गिरावट व चांदी में स्थिरता देखी की गई. प्रति किलो चांदी के भाव (Chandi ka Bhav) में आज कोई हलचल नहीं है. आज चांदी प्रति किलो 90,000 रुपये के भाव से बेची जाएगी, जबकि कल भी (शनिवार) शाम तक चांदी 90,000 रुपये की दर से बेची गई थी।

Aaj Ka Rashifal, 21 अप्रैल : जानिए, आज आपकी राशि क्या कहती है 

 सोने के दामों में इतनी देखने को मिली गिरावट


मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट है. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 69,750 रुपए में बिका. आज इसकी कीमत 69,650 रुपये तय की गई है, यानी दाम मे 100 रुपये की गिरावट है. वहीं, शनिवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 73,240 रुपये के भाव से खरीदा. आज इसकी कीमत 73,130 रुपये तय की गई है, यानी भाव में 110 रुपये की गिरावट है।