HBN News Hindi

Today Gold Price : सोने-चांदी के दाम धड़ाधड़ तोड़ रहे सारे रिकॉर्ड, अब ये होंगे लेटेस्ट रेट

Gold Rate Update: पिछले महीने लगातार सोने-चांदी के दामों में लगातार गिरावट के कारण लोगो ने जमकर सोने-चांदी के आभुषणों की खरीदी की परिणामस्वरूप सोने के मांग में वृध्दि के कारण इस नए वित्त वर्ष के आरंभ से ही सोने-चांदी के दामों में भारी बढोतरी देखने को मिली है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।
 
 | 
Today Gold Price : सोने-चांदी के दाम धड़ाधड़ तोड़ रहे सारे रिकॉर्ड, अब ये होंगे लेटेस्ट रेट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सोने-चांदी के बढते दामों (rising prices of gold and silver)ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं अगर आज के ताजे दामों पर चर्चा की जाए तो आपको बता दें 22 कैरेट गोल्ड के 10 ग्राम के ताजे दाम लगभग 73,000 रुपये हैं और चांदी लगभग 80,000 रुपये किलो है जोकि आज तक का हाई रेट (high rate) है आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में डिटेल से ।

 

UP News : योगी सरकार ने दी खुशखबरी, अब इन लोगों को मिलेगा 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

 


इस बार आपको काफी मंहगे गहने खरीदने होंगे। क्योंकि सोना और चांदी का रेट (Gold Silver Price ) अपने रिकॉर्ड स्तर पर है। इसमें लगातार वृद्धि जारी भी है। शेयर बाजार, सेंसेक्स और विश्व स्तर की घटनाओं से भी सोने चांदी का रेट बढ़ रहा है। वहीं, बाजार विश्लेषकों की मानें तो सोना 80,000 और चांदी 1 लाख रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकता है। बता दें कि 18 से लग्न भी शुरू हो रहा है ऐसे में ग्राहकों के बीच सोने चांदी की डिमांड भी पहले से बढ़ गई है।


 

FD में मामूली निवेश पर इतनी मिलेगी एकस्ट्रा इनकम, रिटर्न जानकर हो जाओगे हैरान

 

गोल्ड के अपडेटिड रेट


राजधानी पटना सर्राफा बाजार में गुरुवार (18 अप्रैल) को 22 कैरेट सोने का भाव (sone ka bhav) प्रति 10 ग्राम 68,550 रुपए पर चल रहा है। वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव आज प्रति 10 ग्राम 76,250 रुपए है। जबकि, इससे पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव 75,350 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था। वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 67,650 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से चल रहा था। वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव 57,750 है।

 

PF खाताधारकों की हो गई बल्ले-बल्ले, 3 दिनों में मिलेगी लाखों की इनकम

 

इतने रुपये किलो चांदी के भाव


वहीं, चांदी की बात करें तो इसकी कीमतों में कल के मुकाबलेआज कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसलिए आज भी चांदी 83,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है। जबकि, इससे पहले तक चांदी की कीमत (chandi ka bhav) 82,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी। बता दें कि चांदी में भी इस साल रिकॉर्ड ब्रेकिंग इजाफा देखने को मिल रहा है।
 

UP के इस जिले को कहा जाता है स्विट्जरलैंड ऑफ इंडिया, जानिये कौन से पीएम ने दिया था यह नाम

 

MCX पर सोने चांदी के दाम


वहीं, दूसरी ओर आप आज सोना बेचने या फिर उसे एक्सचेंज करना चाह रहे हैं, तोआज पटना सर्राफा बाजार (bullion market)में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 67,050 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 56,250 रुपए प्रति 10 ग्राम है। जबकि, चांदी बेचने का रेट आज भी 80,000 रुपए प्रति किलोग्राम है।