HBN News Hindi

Part Time Job वाले इस तरह ले सकते हैं Personal Loan, जानिये इस प्रोसेस को

Loan News : आज के महंगाई के समय में बड़ी लागत वाले काम करने के लिए फाइनेंसियल सहारा बैंक लोन ही है। हर बैंक सभी तरह के लोन देने से पहले कई बातों पर गौर करता है। कई लोग सोचते हैं कि जॉब या कारोबार वालों को ही लोन मिलता है, लेकिन ऐसा नहीं है। पार्ट टाइम जॉब करने वाले भी पर्सनल लोन ले सकते हैं,आइये जानते हैं कैसे?

 | 
Part Time Job वाले इस तरह ले सकते हैं Personal Loan, जानिये इस प्रोसेस को

HBN News Hindi (ब्यूरो) : मौजूदा समय में नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए इमरजेंसी में पर्सनल लोन सबसे बड़ा सहारा है। हालांकि, अगर आप फुल टाइम नहीं Part Time Job करते हैं तो भी क्या Personal Loan ले सकते हैं। आपको बता दूं कि हां, आपको बैंक पर्सनल लोन (personal loan)देंगे। हालांकि, पार्ट टाइम जॉब (part time jobs) वाले को बैंक महंगा लोन देते हैं क्योंकि लोन पर जोखिम अधिक होता है। इसलिए महंगा लोन लेने के लिए तैयार रखें। अगर आप सोचेंगे कि परमानेंट नौकरी वाले दर पर आपको लोन मिले तो मुश्किल हो सकता है। आइए जानते हैं कि बैंक कैसे आपको पर्सनल लोन देंगे और इसका पूरा प्रॉसेस क्या है? 

Aaj Ka Rashifal, 18 अप्रैल : आज इनके के सिर पर सजेगा सफलता का ताज और इनकी नौकरी पर गिर सकती है गाज


बैंक देखते हैं रेगुलर इनकम

पार्ट टाइम जॉब वाले को पर्सनल लोन देने से पहले बैंक यह देखते हैं कि वह जिस व्यक्ति को लोन देने जा रहा है कि उसकी रेगुलर इनकम है या नहीं। 
बैंक लोन देने से पहले पेपर चेक करते हैं। इनमें इनकम टैक्स रिटर्न (income tax return), बैंक स्टेटमेंट व आय के स्रोत शामिल होता है।

ATM News : इस लिमिट से ज्यादा पैसा निकालना पड़ेगा मंहगा, जान लें ये अपडेट


पर्सनल लोन लेने की शर्तों को करें पूरा

उच्च क्रेडिट स्कोर (high credit score)बनाए रखें : अगर आप पार्ट टाइम जॉब करते हैं तो अपना क्रेडिट स्कोर हमेशा अच्छा बनाए रखें। यह दर्शाता है कि आपका लोन चुकाने का इतिहास बेहतर है। 
आय का ब्योरा तैयार रखें : आप पार्ट टाइम जॉब करते हैं तो अपनी आय का पूरा ब्योरा तैयार रखें। यह लोन लेने की एलिजिबिलिटी (Eligibility to take loan)को मजबूत बनाता है।

 

UP News : योगी सरकार ने दी खुशखबरी, अब इन लोगों को मिलेगा 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे उठा सकते हैं फायदा


को-साइनर तैयार करें : पर्सनल लोन लेने के लिए एक को-साइनर तैयार रखें, जिसका क्रेडिट स्कोर अच्छा हो। अगर आप इन बातों का ख्याल रखेंगे तो बैंक आसानी से आपको पर्सनल लोन दे देंगे।
बैंकों की तुलना करें : कुछ बैंक पार्ट टाइम जॉब करने वाले को आसानी से लोन देते हैं। वहीं, कुछ नहीं देते हैं। इसलिए वैसे बैंक में आवेदन करें जो पार्ट टाइम जॉब वाले को आसानी से लोन देते हैं।