HBN News Hindi

Adani और Ambani की नेटवर्थ में अब आ गया इतना अंतर, यह है सबसे बड़ा कारण

Mukesh Ambani and Gautam Adani Networth : अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी संपत्ति में तेजी से बढ़ोतरी के कारण  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेहद करीब पहुंच गए हैं। वैसे तो  गौतम अडानी और मुकेश अंबानी दोनो की गिनती दुनिया के अमीर शख्स में की जाती हैं। लेकिन बता दें कि गौतम अडानी की नेटवर्थ में इस सोमवार को इजाफा हुआ है। आइए जानते हैं इन दोनों अमीर शख्सियत के नेटवर्थ के बारे में।
 
 | 
Adani और  Ambani की नेटवर्थ में अब आ गया इतना अंतर, यह है सबसे बड़ा कारण

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें कि देश के दो सबसे बड़े उद्योगपति नेटवर्थ की दौड़ में बिल्कुल आमने-सामने आ गए थे। अडानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी और रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी एक बार फिर देश के सबसे अमीर आदमी (Mukesh Ambani and Gautam Adani Networth me antar)बन गये हैं। लेकिन क्या मुकेश अंबानी की(अडानी और अंबानी में ज्यादा पैसा किसके पास है)  नेटवर्थ गौतम अडानी से ज्यादा हो गई है । आइए जानते हैं कि मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की नेटवर्थ में कितना अंतर है।

 

 

गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ के बीच का अंतर 


भारत के दो सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है)के बीच का अंतर लगातार घटता जा रहा है। दोनों की नेटवर्थ बराबर होने के करीब है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दोनों ऊपर-नीचे ही हैं। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी इस समय भारत ही नहीं, बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख्स हैं। वहीं, (adani group news)अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी भारत और एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। आइए इन दोनों की नेटवर्थ जानते हैं।

 

रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ


मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में सोमवार को गिरावट दर्ज हुई है। यह 229 मिलियन डॉलर नीचे आ गई। इससे मुकेश(Mukesh Ambani net worth) अंबानी की नेटवर्थ अब 114 अरब डॉलर रह गई है। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 17.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी इस समय दुनिया के 12वें सबसे अमीर आदमी हैं।

 

 

गौतम अडानी की नेटवर्थ में इतने डॉलर का इजाफा


गौतम अडानी की नेटवर्थ में सोमवार को (Gautam Adani ki net worth)इजाफा हुआ है। यह 222 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी के साथ 109 अरब डॉलर पर पहुंच गई। इस साल अब तक गौतम अडानी की नेटवर्थ में 25 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। गौतम अडानी इस समय दुनिया के 13वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani and Gautam Adani Networth me kitna antar h)में ऐसे ही बढ़ोतरी जारी रही, तो वे जल्द ही मुकेश अंबानी से आगे भी निकल सकते हैं। दोनों की नेटवर्थ में अब सिर्फ 5 अरब डॉलर का अंतर बचा है। बीते कुछ दिनों से अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है।

 

 

दुनिया के के सबसे अमीर शख्स 


दुनिया के टॉप-5 सबसे अमीर लोगों की बात करें, तो इस समय बर्नार्ड अरनॉल्ट 211 अरब डॉलर की नेटवर्थ (Billionaires list)के साथ दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। जेफ बेजोस 203 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर 191 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एलन मस्क आते हैं। चौथे स्थान पर 170 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ मार्क जुकरबर्ग हैं। 155 अरब डॉलर की दौलत के साथ लैरी पेज पांचवें स्थान पर हैं।