HBN News Hindi

Share Market एकदम से धड़ाम, इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट, यह रहा कारण

Stock Market News : लगातार उतार-चढ़ाव से गुजर रहा भारतीय शेयर बाजार (indian stock market)में बुधवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली। एकदम से कई कंपनियों के शेयरों में गिरावट आई। दिनभर कई शेयर लाल निशान में चल रहे थे। सेंसेक्स भी कई अंक तक लुढ़क गया। आइये जानते हैं पूरी स्थिति और गिरावट के कारण इस खबर में। 

 | 
Share Market एकदम से धड़ाम, इन शेयरों में सबसे ज्यारा गिरावट, यह रहा कारण

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बुधवार को भारतीय शेयर बाजार एकदम से धड़ाम हो गया। पीएसयू बैंकों, रियल एस्टेट, ऑटो, ऑयल एंड गैस शेयरों में भारी बिकवाली के चलते बुधवार को शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई है। (PSU bank stock)विश्लेषकों का मानना है कि अच्छे खासे मुनाफे पर बैठे निवेशक अपना प्रॉफिट बुक कर रहे हैं। (share market news)इससे शॉर्ट टर्म में बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, गुरुवार को फ्यूचर एंड ऑप्शन की एक्सपायरी का दिन है। इसलिए भी बाजार में गिरावट देखी जा रही है।

 

UP Weather News : यूपी में इस दिन होगी बारिश, ओले भी गिरने के आसार, जानिये आपके यहां कैसा रहेगा मौसम का हाल


इतने अंक टूट गया सेंसेक्स


Sensex Crash Today : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स (Bombay Stock Exchange Index Sensex)आज 1.08 फीसदी या 790 अंक की गिरावट के साथ 72,304 पर बंद हुआ। बाजार बंद होते समय सेंसेक्स पैक के 30 शेयरों में से 3 शेयर हरे निशान पर और 27 शेयर लाल निशान पर थे। (Why Share Market Fall Today)वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी (nifty)1.11 फीसदी या 247 अंक की भारी गिरावट के साथ 21,951 पर बंद हुआ। बाजार बंद होते समय निफ्टी पैक के 50 शेयरों में से 4 शेयर हरे निशान पर और 46 शेयर लाल निशान पर थे।

 

Wheat Price 2024 : 2700 रुपये क्विंटल होगा गेहूं का भाव! केंद्र सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम समर्थन मूल्य

 

इन शेयरों में आई सबसे बड़ी गिरावट


Share Market Crash Today : निफ्टी पैक के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट पावरग्रिड में 4.22 फीसदी, बजाज ऑटो में 3.82 फीसदी, अपोलो हॉस्पिटल में 3.77 फीसदी, आयशर मोटर्स में 3.57 फीसदी और इंडसइंड बैंक में 3.15 फीसदी दर्ज हुई। वहीं, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, इंफोसिस और टीसीएस के शेयर में तेजी दर्ज हुई।

 

नहाते समय नौकर ने मालकिन और उसकी बेटी का बनाया वीडियो, इस चीज की करने लगा डिमांड...जानिए

 

ये थे लाल निशान में


Why Share Market Fall : बुधवार को सबसे अधिक गिरावट निफ्टी मीडिया में 3.46 फीसदी और निफ्टी पीएसयू बैंक में 2.30 फीसदी दर्ज हुई। (share market tips)इसके अलावा, निफ्टी ऑटो में 2 फीसदी, निफ्टी बैंक में 1.34 फीसदी, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज में 1.03 फीसदी, निफ्टी आईटी में 0.34 फीसदी, निफ्टी एफएमसीजी में 0.89 फीसदी, निफ्टी मेटल में 1.88 फीसदी, निफ्टी फार्मा में 0.64 फीसदी, निफ्टी प्राइवेट बैंक में 1.51 फीसदी, निफ्टी रियल्टी में 2.11 फीसदी, निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में 0.33 फीसदी, निफ्टी ऑयल एंड गैस में 2.08 फीसदी और निफ्टी हेल्थकेयर में 0.92 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई।