HBN News Hindi

Senior Citizen की हो गई मौज, अब मामूली निवेश पर मिलेगा धाकड़ रिटर्न

Senior Citizen Update: निवेश करके अधिक लाभ कमाना हर व्यक्ति का सपना होता है चाहे वह युवा हो या बुजुर्ग। लेकिन सही रिटर्न न मिलने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी निवेश करके भारी रिटर्न कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन बैंकों ने खास Senior Citizen के लिए नए FD रेट लागु कर दिए हैं जिससे कम समय में ही लाखों का रिटर्न कमाना आसान हो जाएगा। आइए जानते हैं इन बैंकों के बारे में खबर में डिटेल से।
 
 | 
Senior Citizen की हो गई मौज, अब मामूली निवेश पर मिलेगा धाकड़ रिटर्न 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी निवेश करके मोटी इनकम (big income) कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि अब आपका ये सपना जल्द ही साकार होने वाला है। आपको बता दें कि इन बैंकों में निवेश को Senior Citizen के लिए FD रेट को बढा दिया गया है। आइए जानते हैं इन बैंकों में चल रहे ताजे रेट के बारे में। विस्तार से।

 

Delhi-NCR Weather Today : दिल्ली में बारिश के बाद होगा मौसम कूल, तेज आंधी का अलर्ट जारी


Fixed Deposit :  निवेश के सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक माना जाता है। साथ ही, इसमें तगड़ा ब्याज भी मिलता है। अगर आप सीनियर सिटिजन हैं, तो यह लाभ और भी बढ़ जाता है, क्योंकि आपको बैंक अतिरिक्त ब्याज भी देते हैं।आइए जानते हैं कि कौन से बैंक सीनियर सिटिजन (Senior Citizen) को एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दे रहे हैं। इन एफडी के साथ अच्छी बात यह है कि इनमें लॉक-इन पीरियड भी ज्यादा नहीं है।

 

Bank Holiday on 19 april, 2024 : आज इन राज्यों के कई शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक, चुनाव के कारण रहेगी छुट्‌टी

DCB बैंक में इतना होगा रेट ऑफ इंट्रस्ट

अगर आप सीनियर सिटिजन और डीसीबी बैंक में 26 महीने से 37 महीनों में मैच्योर होने वाली एफडी कराते हैं, तो आपको 8.1 फीसदी ब्याज मिलेगा।


 

RBL बैंक में इतना होगा रेट ऑफ इंट्रस्ट


आरबीएल बैंक में भी एफडी कराने वाले वरिष्ठ नागरिकों को मोटा ब्याज मिलेगा। हालांकि, उन्होंने 24 महीने से 36 महीने के बीच मैच्योर होने वाली एफडी करानी होगी। इस पर 8 फीसदी ब्याज मिल सकता है।

Aaj Ka Rashifal, 19 अप्रैल : आज इन राशि वालों को मिलेगा अपार धन और इनका नुकसान होने से उदास रहेगा मन

बंधन बैंक से में इतना होगा रेट ऑफ इंट्रस्ट

अगर आप बंधन बैंक में एफडी कराते हैं, तब भी आपको अच्छी-खासी रकम मिलेगी। यह बैंक 3 से 5 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है।

Electricity News : बिजली का बिल कर रहा हिट तो सौलर पैनल है बिलकुल फिट

एक्सिस बैंक में इतना होगा रेट ऑफ इंट्रस्ट


अगर आप सीनियर सिटिजन हैं और एक्सिस बैंक में एफडी कराते हैं, तब भी आपकी तगड़ी कमाई हो सकती है। यह बैंक फिलहाल 7.6 प्रतिशत तक ब्याज दे सकता है। यह ब्याज दर 3 साल से लेकर 5 साल से कम वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रही है।

Triumph Tiger 900 : लग्जरी कार से भी महंगी है यह बाइक, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

बैंक ऑफ बड़ौदा में इतना होगा रेट ऑफ इंट्रस्ट

सरकारी क्षेत्र का बैंक ऑफ बड़ौदा 2 साल से 3 साल तक की एफडी पर आपको 7.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है। ऐसे में यहां भी एफडी कराने पर आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।