HBN News Hindi

School News : फरीदाबाद के ऐसे स्कूल जिन्हें आप मेन गेट से ही करना चाहोगे नमस्ते

School update News : फरीदाबाद (Faridabad)जिला डेवलेप एरिया में से एक है। यहां की चकाचौंध हर किसी को प्रभावित करती है। आज हम बात कर रहे हैं यहां के स्कूलों की। फरीदाबाद के स्कूल हो और जिनकी फीस आपको हैरत में न डालें। ऐसा हो ही नहीं सकता। आइये हम बताते हैं कि फरीदाबाद के ऐसे स्कूल, जिनकी फीस (fees)सुनकर आप दंग ही रह जाओगे। 

 | 
School News : फरीदाबाद के ऐसे स्कूल जिन्हें आप मेन गेट से ही करना चाहोगे नमस्ते

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सस्ते स्कूलों की लिस्ट हर कोई देखना चाहता है ताकि कम फीस में बच्चा ज्ञान ज्यादा अर्जित करें। लेकिन आज हम आपको फरीदाबाद के ऐसे स्कूलों (Such schools of Faridabad)के बारे में बताना चाह रहे हैं, जिनकी फीस सुनकर आपके पैरो तले जमीन खिसक जाएगी। अधिकांश अभिभावक तो ऐसे स्कूलों को बाहर से ही नमस्ते कर देंगे। लेकिन रोचकता के हिसाब से आपको पता होना चाहिए कि स्कूलों की फीस कितनी तक हो सकती है। सोचकर देखें। हम आपको ऐसे ही स्कूलों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको कम से कम पता तो होना चाहिए।

एमराल्ड इंटरनेशनल स्कूल
uniapply।com प्लेटफार्म के मुताबिक फरीदाबाद के सबसे महंगे स्कूलों (Most expensive schools of Faridabad)में से एक है एमराल्ड इंटरनेशनल जिसकी 1 महीने की फीस है 9200 रुपये।

अरावली इंटरनेशनल स्कूल
तो वहीं इस लिस्ट में अरावली इंटरनेशनल स्कूल (Aravali International School)भी जिसकी एडमिशन फीस ₹50,000 है। तो वहीं ट्यूशन फीस 24000 रुपये है और क्वार्टरली 27000 रुपये फीस के तौर पर देने होते हैं।

मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल
मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल (Millennium World School)की क्वार्टरली फीस 18,000 रुपये हैं। तो वहीं uniapply।com की जानकारी के अनुसार सैंक्टा मारिया स्कूल की नर्सरी की फीस 15,267 रुपये है।

रियान इंटरनेशनल स्कूल
रियान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School)की नर्सरी की फीस है 5810 रुपये। तो वहीं ग्रैंड कोलंबस की एडमिशन फीस ₹60,000 है और क्लास फर्स्ट से लेकर फिफ्थ तक तीन महीने की ट्यूशन फीस 30,690 है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल
मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल (Manav Rachna International School)भी काफी मंहगा है। इसकी एडमिशन फीस 75,000 रुपये है। तो वहीं सालाना 165,000 रुपये के करीब ट्यूशन फीस है।