HBN News Hindi

Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन, इतनी मिलेगी सैलरी

India Post Recruitment: भारतीय डाक में 10वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका है। आपको बता दें कि डाक विभाग ने आवेदन के लिए नोटीफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छूक युवा जल्द से जल्द आवेदन कर इस मौके को फायदा उठा सकते हैं। आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

 | 
Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए भारतीय डाक में नौकरी पाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन, इतनी मिलेगी सैलरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आपके पास 10वीं पासआउट के सर्टिफिकेट है और आप भारतीय डाक में नौकरियों की तलाश कर रहे हैं, तो इस समय आपके पास (India Post Recruitment )अच्छा मौका है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं डाक विभाग ने किन पदों पर भर्तियां निकाली है।

 

 

इन पदों के लिए निकली वैकेंसी


अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छा मौका है। भारतीय डाक ने इसके लिए स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे(Post Recruitment 2024 Notification) आधिकारिक वेबसाइट indiapost।gov।in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

 

अप्लाई करने की आखिरी डेट


भारतीय डाक के इस भर्ती के तहत स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर बहाली की जाने वाली है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं, तो 23 जुलाई (India Post Recruitment )तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर नौकरी पाने के लिए अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें।

 

 

उम्मीदवार की योग्यता


उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही मोटर(India Post Recruitment 2024) मैकेनिज्म का नॉलेज भी होना चाहिए। उम्मीदवारों को कम से कम 3 साल तक मोटर कार चलाने का अनुभव होने के साथ वांछनीय होम गार्ड या सिविल वालंटियर के रूप में 3 साल की सेवा किया हुआ होना चाहिए।

 

अधिकतम आयुसीमा इतनी होनी चाहिए


जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन(India Post Bharti) करने का मन बना रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 56 वर्ष होनी चाहिए। तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।


मिलेगी इतनी सैलरी
उम्मीदवार जिनका भी चयन भारतीय (Sarkari Naukri updates)डाक के इन पदों के लिए होता है, उन्हें वेतन के तौर पर लेवल-2 के तहत 19900 से 63200 रुपये सैलरी दी जाएगी।