HBN News Hindi

Job Vacancy: 10वीं पास के लिए रोडवेज भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी, फटाफट करें आवेदन

Roadways Vacancy: अगर आप भी रोजगार की तलाश में है, तो आपको बता दें कि रोजगार की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों के लिए बढ़िया अवसर आ चुका है और इस मौके का फायदा उठाकर आप एक अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से।
 
 | 
Roadways Vacancy: 10वीं पास के लिए रोडवेज भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी, फटाफट करें आवेदन

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  अगर आप भी आरएसआरटीसी भर्ती का इंतजार कर रहे थे (Roadways Vacancy) तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि आरएसआरटीसी के द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। जिसके तहत आरएसआरटीसी की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया चालू हो गई है। इसके लिए दसवीं पास उम्मीदवार आनलॉइन भी आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसके आवेदन की अंतिम तिथी के बारे में।

 


आवेदन की आखिरी तारीख 


राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम वैशाली नगर डिपो द्वारा (Recruitment for apprenticeship)अप्रेंटिसशिप के लिए भर्ती निकाली गई है जो उम्मीदवार रोडवेज भर्ती के लिए प्रतीक्षा कर रहे थे उनके लिए अच्छी खबर है। इसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन 24 मई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 24 जून तक रखी गई है।

 

आवेदन के लिए आयु सीमा


आरएसआरटीसी वैशाली नगर डिपो द्वारा मैकेनिक डीजलके पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी यह अप्रेंटिसशिप के आधार पर की जा रही है इसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक है इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन(Mechanic by RSRTC) आमंत्रित किए गए हैं इसमें अभ्यर्थी अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना ही आवेदन करें।

 

 

रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन शुल्क


रोडवेज भर्ती अप्रेंटिसशिप के लिए कोई भी आवेदन शुल्क(Roadways ke form apply krne k liye koi Application fee nhi) नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

 

अभ्यर्थियों की आयु सीमा 

 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अभ्यर्थियों की आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए दसवीं कक्षा की मार्कशीट या जन्म प्रमाण पत्र या उचित दस्तावेज लगाना होगा।

 

उम्मीदवारों कि शैक्षणिक योग्यता


इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

 

उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर


इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार, डॉक्युमेंट (business news updates)वेरीफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

रोडवेज भर्ती का आवेदन करने का प्रोसेस 


रोडवेज अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाना है और नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है।इसके बाद (Job vacancy updates)अप्लाई फॉर ऑपच्यरुनिटी के लिंक पर क्लिक करना है इसके बाद आपको लॉगिन कर लेना है जो उम्मीदवार पहली बार आवेदन कर रहे हैं उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन करना है और फिर लॉगिन करना है।आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद फाइनल सबमिट करना है और प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।