HBN News Hindi

Ravi Modi Success Story : पिता ने मना कर दिया तो बेटे ने चुपके से मां से चंद रुपये लेकर बना दी करोडों की कंपनी

Success Story :हौसले बुलंद हो तो करने वाला क्या नहीं कर सकता। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज करोड़ों की (who is ravi modi) कंपनी का मालिक है। जी हां, इनका नाम है रवि मोदी। किसी समय में इनके पिता की मार्केट में छोटी सी कपड़ों की दुकान थी। रवि के दिमाग में बड़ा बिजनेस करने का आइडिया आया और मां से कुछ रुपये लेकर काम शुरू किया। परिणाम (ravi modi story) यह निकला कि वे आज करोड़ों की कंपनी के मुखिया हैं। आइये जानते हैं रवि मोदी की सफलता की कहानी इस खबर में।
 | 
Ravi Modi Success Story : पिता ने मना कर दिया तो बेटे ने चुपके से मां से चंद रुपये लेकर बना दी करोडों की कंपनी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देने वाले रवि मोदी की सफलता की कहानी सबको प्रेरित करती है। कभी पढ़ाई के समय पिता के (ravi modi success story) कपड़ों के कारोबार में हाथ बंटाने वाले रवि आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने मां से रुपये लेकर करोड़ों की कंपनी खड़ी की है। चलिए जानतें है रवि मोदी की पुरी कहानी के बारे में।

 


खड़ी की करोड़ो की कंपनी


आज Mother’s Day है। दुनिया में ऐसे काफी लोग हैं जिन्होंने बिजनेस की दुनिया में मां की (manyavar success story) बदौलत ही सफलता पाई है। इसी में एक नाम है रवि मोदी का। रवि मोदी आज बिजनेस की दुनिया में जाना पहचाना नाम हैं। वह एथनिक वियर ब्रांड मान्यवर (Manyavar) के फाउंडर और एमडी हैं। आज इनकी कंपनी की वैल्यू करीब 23 हजार रुपये है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रवि ने बिजनेस की दुनिया में कदम मां से 10 हजार रुपये लेकर रखा था।

 

बिजनेस में अपने पिता की मदद भी 


कोलकाता में जन्में रवि बचपन से पढ़ाई में काफी तेज रहे। उन्हें मैथ्स काफी पसंद था। रवि के पिता की (who is ravi modi) कपड़ों की एक छोटी दुकान थी। मोदी पढ़ाई के साथ-साथ बिजनेस में अपने पिता की मदद भी करते थे। वह मात्र 13 साल की उम्र में ही पिता की दुकान पर आने लगे थे। रवि ने दुकान में 9 साल तक सेल्समैन के रूप में भी काम किया और बिजनेस व सेल्स की बारीकियां सीखीं।

मां से 10 हजार रुपये लिए उधार 


रवि मोदी की अपने पिता से किसी बात को लेकर खटपट हो गई थी। उन्होंने अपनी मां से 10 हजार रुपये उधार लिए और कपड़ों का काम शुरू किया। उन्होंने इसका नाम अपने इकलौते बेटे वेदांत के नाम पर रखा। इस दौरान उन्होंने एथनिक कपड़े बनाए और उन्हें देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर बेचने लगे। लोगों को इनके बनाए कपड़े काफी पसंद आए।

अपनी सफलता को देख उन्होंने कपड़ों को ‘मान्यवर’ नाम दिया और बाद में यह ब्रांड देखते ही देखते भारतीय वेडिंग मार्केट का एक (ravi modi Social profile) जाना-पहचाना नाम बन गया। आज इनके देशभर में काफी स्टोर हैं।

नेटवर्थ आज करीब 23 हजार करोड़ 


रवि मोदी के मान्यवर ब्रांड की पेरेंट कंपनी वेदांत (Manyavar founder ravi modi net worth) फैशन है। इस कंपनी की नेटवर्थ आज करीब 23 हजार करोड़ रुपये है। यह कंपनी शेयर मार्केट में लिस्टेड है। फरवरी 2022 में इसका IPO भी आया था। हालांकि कंपनी के शेयर का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। शेयर ने अभी तक मात्र 8.32 फीसदी का ही रिटर्न दिया है। वहीं इससे अलग रवि मोदी की खुद की संपत्ति की बात करें तो Forbes के अनुसार यह करीब 26 हजार करोड़ रुपये है।


कौन है कंपनी के ब्रांड एंबेसडर


कई सेलिब्रिटी मान्यवर के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं। इनमें विराट कोहली से लेकर अनुष्का शर्मा, अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, आलिया भट्ट आदि शामिल हैं। कंपनी ने RRR स्टार राम चरण को भी अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।