HBN News Hindi

Personal Loan News : नहीं मिल रहा पर्सनल लोन तो नो टेंशन, ये टिप्स करेंगे फॉलो तो सस्ती दर पर भी मिलेगा

Personal Loan Update : अगर आप पर्सनल लोन लेना चाह (personal loan)रहें हैं लेकिन नहीं मिल रहा है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। हम (Personal Loan Interest Rate)आपको ऐसे टिप्स देंगे, जिससे कि आपको सस्ते दर पर भी पर्सनल लोन आसानी से मिल जाएगा। तो आइये जानते हैं पूरे मामले को। 

 | 
Personal Loan News : नहीं मिल रहा पर्सनल लोन तो नो टेंशन, ये टिप्स करेंगे फॉलो तो सस्ती दर पर भी मिलेगा 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : लाख जतन के बावजूद यदि (Personal Loan Tips)आपको पर्सनल लोन नहीं मिल रहा है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। बे-फिक्र हो जाइये, क्योंकि (Personal Loan Tips in Hindi)हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं कि आपको पर्सनल लोन तो 100 प्रतिशत मिलेगा ही, साथ ही सस्ते दर पर भी मिलेगा। तो (Credit Score)आइये जानते हैं कि हमें सस्ते दर पर पर्सनल लोन चाहिए तो हमें किन बातों को ध्यान में रखकर पर्सनल लोन लेना चाहिए। 

अच्छे क्रेडिट स्कोर का होना जरूरी 


किसी भी लोन को पाने के लिए अच्छा (High Credit Score)क्रेडिट स्कोर होना जरूरी है. आपका जितना अच्छा क्रेडिट (पर्सनल लोन)स्कोर होगा बैंक आपको उतनी कम ब्याज दर में में पर्सनल लोन ऑफर करेगा। सस्ता पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए अपने डेबिट टू इनकम रेश्यो 35 फीसदी से कम रखें. इससे आपको (पर्सनल लोन टिप्स)ब्याज दर में भी कुछ छूट मिलेगी। 

30 फीसद से कम रखें क्रेडिट यूटिलाइजेशन रेश्यो 


अपने क्रेडिट यूटिलाइजेशन (पर्सनल लोन टिप्स इन हिंदी)रेश्यो को 30 फीसदी से कम रखें. इससे आप पर कर्ज कम रहेगा और बैंक पर्सनल लोन पर कम ब्याज दर (सस्ते में कैसे पाएं पर्सनल लोन)वसूलेगी। अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर को कंपेयर करें. जिस बैंक में सबसे कम ब्याज दर पर लोन ऑफर किया जाए उसी को चुनें । अगर संभव हो तो किसी अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले व्यक्ति को CO-Borrower बनाएं. इससे आपके पर्सनल लोन की ब्याज दर में कमी आएगी। 

,