HBN News Hindi

ONGC में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, बस चाहिए ये योग्यता

ONGC Vacancy 2024:ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है। ओनजीसी ने बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली है। आपको बता दें कि इस वैकेंसी के तहत आवेदन करने के लिए एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। आइए जानते हैं इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

 | 
ONGC में बिना परीक्षा नौकरी पाने का शानदार मौका, बस चाहिए ये योग्यता

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : ONGC ने इन विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो जल्द से जल्द आवेदन कर इस मौके (ONGC Vacancy 2024)का फायदा उठा सकते हैं। आइए जानते हैं किन  पदों पर वैकेंसी निकली है।

 

 

इन पदों पर निकली वैकेंसी


ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, इमरजेंसी मेडिकल ((ONGC Recruitment 2024))ऑफिसर, फिजिशियन, सर्जन और होम्योपैथी डॉक्टर के पद भरे जाएंगे। ओएनजीसी ने देशभर में अपने ऑफिसों में इन तमाम रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। 

 

ओनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट 


ओनजीसी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भर्ती से (Sarkari Naukri)जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक कर सकते हैं। इसके बाद योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ongcindia।com के जरिए इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 

 


कुल इतने पदों पर की जाएंगी भर्तियां 


ओएनजीसी में की इस वैकेंसी के तहत कुल 262 पदों पर (Medical Officer job)भर्तियां की जाएगी। यहां जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर, फिजिशियन, सर्जन और होम्योपैथी डॉक्टर के पदों पर बहाली की जाएगी। 

 


अप्लाई करने के लिए जरूरी योग्यता


जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर और इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं के लिए पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए।
फिजिशियन पदों (ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन)पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास  MD (जनरल मेडिसिन) की डिग्री होनी चाहिए।
सर्जन पदों के लिए MS (जनरल सर्जरी) डिग्री होनी चाहिए।
डॉक्टर बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BHMS) की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार होम्योपैथी डॉक्टर के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

चयन की प्रक्रिया


ओएनजीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने (ONGC vacancy)वाले उम्मीदवारों का सिलेक्शन योग्यता मूल्यांकन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा