HBN News Hindi

Old Note Sale : लक्की नंबर 786 वाले नोट बना देंगे मिनटों में लखपति, इन तरीकों से बेचना आसान

Old Note Sale : अगर आप भी थोड़े समय में भारी इनकम कमाने के बारे में सोचता है अगर आप भी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन दुलर्भ नोटों को बेचकर आप भी आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं आइए जानते हैं इस अपडेट के बारे में डिटेल से।
 
 | 
Old Note Sale : लकी नंबर 786 वाले नोट बना देंगे मीनटों में लखपति, इन तरीकों से बेचना आसान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज कल हर कोई आसानी से भारी इनकम (huge income) कमाने के बारे में सोचते हैं। लेकिन जानकारियों के अभाव के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते हैं ।अगर आप भी थोड़े समय में ही पुराने और दुर्लर्भ चीजों (old and rare things)को बेचकर मोटा पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन नोटों को बेचकर आप आसानी से लाखों की इनकम अर्न कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे में डिटेल से खबर के माध्यम से ।

 

Aaj Ka Rashifal, 20 अप्रैल : आज इन राशि वालों वालों की होगी बल्ले-बल्ले और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

 

इन Series के नोटों की होगी जमकर बिक्री


शौक बड़ी चीज होती है, चाहे वह एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का ही क्यों न हो। दुनियाभर में बहुत सारे लोग हैं, जिन्हें खास तौर पर स्पेशल सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक होता है। दुर्लभ सिक्कों (Rare 786 Series Note Price in India) और लकी नंबर वाले नोटों को लेकर वे बड़े शौकीन होते हैं। ऐसे सिक्के या नोट आपके पास हों तो आपको बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं। आज हम किसी सिक्के की नहीं, बल्कि एक खास सीरीज के नोट की बात करेंगे। इस नंबर को काफी लकी माना जाता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं 786 नंबर की सीरीज वाले नोट (786 series notes) की। इस तरह का एक नोट आपको 3 लाख दिला सकता है।

UP Weather Update : यूपी में गर्मी से बेहाल होगा लोगों का जीना, अब रात में भी छूटेगा पसीना, जानिये ताजा अपडेट

इन नोटों को बेचा जाएगा भारी कीमत में 


यह मायने नहीं रखता है कि आपके पास कितने रुपये के ऐसे नोट हों, आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 रुपये में से कोई भी नोट हों, लेकिन उसकी सीरीज में 786 नंबर दर्ज होने चाहिए। ऐसे नोट(Old 786 Series Notes) अगर आपके पास हों तो आप लखपति बन सकते हैं। ऐसे नोट की सेलिंग के लिए कई वेबसाइट्स मौजूद हैं।

ऐसे कर सकते हैं सैलिंग

दरअसल, भाग्य में बहुत सारे लोगों का विश्वास होता है। बहुत सारे लोग किसी खास रंग को, किसी खास नंबर को, किसी खास कपड़े को अपने लिए लकी मानते हैं। उसी तरह 786 नंबर को भी बहुत लकी माना जाता है। इसे बहुत सारे लोग शुभ मानते हैं। इसलिए ऐसे नोटों को वे संभाल कर रखना चाहते हैं। 786 सीरीज के नोट आप Ebay पर सेल कर सकते हैं। Ebay की वेबसाइट पर आप इस नंबर वाले 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट बेच सकते हैं। आपको पहले ऐसे नोटों की तस्वीर खींचनी है और वेबसाइट पर जाकर प्रोफाइल बनाकर इसे पोस्ट करना होगा। यहां कीमत के अनुसार उसकी लिस्टिंग करनी होगी।

NABARD ने किसानों को डेयरी लोन देने को किया मना, कह दी यह बड़ी बात


बता दें Ebay वेबसाइट पर गिने चुने नोटों की बोली लगाई जाती है। इसमें कोई भी आम आदमी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले सकता है। (Earn Money online) जब आप सेल पर लगाएंगे, तो उस 786 नोट की बोली लगा सकते हैं आप। इसके लिए आपको आराम से 3 लाख रुपए तक का फायदा हो जाएगा।

इन नोटों की होगी बिक्री

 नोट सेल करने के लिए आप सबसे पहले www।ebay।com पर विजिट करें।
 यहां होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड कर लें।

 

UP Weather Update : यूपी में गर्मी से बेहाल होगा लोगों का जीना, अब रात में भी छूटेगा पसीना, जानिये ताजा अपडेट

अब अपने नोट की तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें।
 

 इसके बाद Ebay आपके इस एड को वैसे खरीदारों को दिखाएगा, जो पुराने सिक्के और इस तरह के नोट खरीदने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

जो लोग नोट खरीदने में इंट्रेस्टेड होंगे, वो आपका ऐड देखेंगे, फिर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे। आप उनसे संपर्क कर के अपने नोट बेच सकते हैं।

Haryana-Punjab Weather Today : पंजाब-हरियाणा में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, IMD ने किया अलर्ट जारी


इन लोगों से हो जाओ सावधान
​पुराने सिक्कों (old coins) और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।