HBN News Hindi

Old Note News : लखपति बनना है तो 50 रुपये का नोट ले आएं बस, होनी चाहिए यह खूबी

Old Note Update : अगर आप लखपति बनना चाहते हैं तो हम आपको (Old Note)कोई ऐसी स्कीम नहीं बता रहें है, जिसको पूरा करने के बाद ही आप सपने साकार कर पाएंगे। बस (Old Fifty Rupee Currency Note)आपको हम द्वारा बतलाई बातों पर गौर करना है। थोड़े दिन में देखिएं, आप पैसों में खेलते नजर आएंगे। 

 | 
Old Note News : लखपति बनना है तो 50 रुपये का नोट ले आएं बस, होनी चाहिए यह खूबी 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं और वो भी बिना स्कीम व बिना निवेश किए तो यह सपना भी आपका पूरा हो सकता (Fifty Rupee )है। तो आइये हम बतलाने जा रहे हैं कि अगर आप पुराने नोट-सिक्के रखने के शौकीन है तो बहुत जल्दी आपका यह सपना पूरा हो सकता है। बस आप पुराने 50 रुपये (Currency Note)के नोट एकत्रित करने हैं और उसे बेचकर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। तो आइये हम आपको नीचे बताने जा रहे हैं इस मामले को विस्तार से। 

 

 

करोड़पति भी बन सकते हैं


मान लीजिए आपके पास 50 रुपये का अनोखा नोट है, तो आप (50 Rupees se amir kaisey bney)इससे सैकड़ों रुपये कमा सकते हैं। यूनिक नोट से आप 3 लाख रुपये तक कोई भी (50 Rupees se lakhpati kaisey bney)रकम पा सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास ऐसे कई सारे नोटों का कलेक्शन है तो आप न सिर्फ लखपति बल्कि करोड़पति भी बन सकते हैं।


 

आपके पास है 50 रुपये का पुराना नोट


अगर आपके पास भी 50 रुपये का पुराना नोट है तो आप आसानी से (50 रुपये के नोट से कैसे अमीर बनें )हजारों या लाखों रुपये में बेच सकते हैं। इस नोट पर नंबर 786 लिखा होना चाहिए क्योंकि यह यूनिक नंबर माना जाता है। न सिर्फ 50 रुपये के नोट में, बल्कि 5 रुपये, 10 रुपये, 20 रुपये या 100 रुपये के नोट पर आखिरी के 786 अंक होने चाहिए। 786 सीरीज के इंडियन नोट eBay पर बेचा जा सकता है।

वेबसाइट से करें इस ऑफर के लिए आवेदन


भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 'बेहद दुर्लभ नोट भारत' (Extremely Rare Notes India) नोट जारी किया। अगर आपके पास भी ऐसा मैसेज है तो (50 रुपये के नोट से लखपति कैसे बने)खुद को लक्की समझिए। इस एक नोट से आप हजारों डॉलर कमा सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां इस समय पुराने नोट और सिक्के बड़ी मात्रा में खरीदे और बेचे जा रहे हैं। यदि आपके पुराने नोट और सिक्के आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप उनके लिए बहुत सारा पैसा प्राप्त कर सकते हैं।


 

यहां पर बेच सकते हैं अपने पुराने नोट


शॉपक्लूज (ShopClues) और मरुधर आर्ट्स (Marudhar Arts) जैसे कई बिजनेस वेबसाइट्स पर पुराने नोट के बदले अच्छी कीमत पर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा, coinbazzar.com पर भी अच्छे पैसे पा सकते हैं। वास्तव में, ये साइटें पुराने नोटों और सिक्कों के लिए अच्छी कीमत प्रदान करती हैं।

पुराने नोट की फोटो करनी होगी अपलोड


आप एक विक्रेता के रूप में भी हजारों कमा सकते हैं। आप अपने पुराने नोट की एक फोटो इन कंपनियों की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं और अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको पहले उनकी वेबसाइट पर जाना होगा और फिर एक विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद, आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल में अपलोड कर सकते हैं। वहां से, इच्छुक पक्ष आपसे सीधे संपर्क करेंगे, और आप अपनी खुद की कीमत निर्धारित करने में सक्षम होंगे।