HBN News Hindi

Instagram और Telegram चैनलों से दूर रहने की नसीहत, NSE ने निवेशकों के लिए कही यह बड़ी बात

National Stock Exchange : अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बता दें कि  शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) ने एक जरूरी चेतावनी जारी की है। NSE ने निवेशकों से कहा है कि वे कुछ इंटाग्राम और टेलिग्राम चैनलों से सावधान रहें। आइए जानते हैं इस बारे में डिटेल से। 
 
 | 
Instagram और Telegram चैनलों से दूर रहने की नसीहत, NSE ने निवेशकों के लिए कही यह बड़ी बात

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें कि जो निवेशक मीडिया ग्रुप से सलाह लेकर शेयर बाजार में निवेश करते हैं। NSE ने निवेशकों को उस इंस्टाग्राम और(National Stock Exchange) टेलीग्राम चैनल के प्रति आगाह किया है। साथ ही एनएसई ने निवेशकों को डब्बा/अवैध ट्रेडिंग सर्विसेज देने वाली एक कंपनी के बारे में भी सचेत किया है। 

 

 

सलाह के आधार पर न लें निवेश के फैसले


स्टॉक मार्केट में फर्जीवाड़े को रोकने के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने निवेशकों के लिए चेतावनी जारी की है। एनएसई ने स्टॉक इनवेस्टर्स से कुछ टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) और इंस्टाग्राम चैनल (Instagram Channel) को लेकर सतर्क रहने(Stock Exchange Fraud) की चेतावनी जारी की है। एनएसई ने कहा है कि स्टॉक इनवेस्टर्स को इन चैनलों की सलाह के आधार पर निवेश के फैसले नहीं लेने चाहिए। 

 

इन चैनलों पर मिलने वाली सलाह से रहें दूर 


एनएसई ने कहा है कि वह टेलीग्राम और इंस्टाग्राम के जरिए मिलने वाली सलाह का उपयोग न करने की चेतावनी देता है। एक बयान में एनएसई ने इंस्टाग्राम पर (NSE issues warning against these Instagram and Telegram )बीएसई एनएसई लेटेस्ट (bse_nse_latest) और टेलीग्राम पर भारत टार्डिंग यात्रा (BHARAT TARDING YATRA) को लेकर वार्निंग जारी की है। यह चैनल सिक्योरिटीज मार्केट पर ट्रेडिंग सलाह और निवेशकों के ट्रेडिंग अकाउंट का मैनेजमेंट करने की पेशकश करते हैं।

 

 

यूजर आईडी और पासवर्ड न करें शेयर


स्टॉक एक्सचेंज ने कहा कि निवेशकों को शेयर बाजार में गारंटीड रिटर्न का वादा करने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन से भी दूर रहने की सलाह देता है। ऐसाकरना अवैध है। साथ ही निवेशकों को अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड (beware NSE Warning) किसी भी थर्ड पार्टी को शेयर नहीं करने चाहिए। इससे उन्हें नुकसान हो सकता है। एनएसई समय-समय पर इल्लीगल ट्रेडिंग करने वाली संस्थाओं के मोबाइल नंबर के बारे में भी जानकारी देता रहता है।