HBN News Hindi

Mutual Fund News : बिजनेस साइकिल फंड स्कीम कम समय में देगी डबल कमाई, इतना करना होगा निवेश

Mutual Fund Update : अगर आप कम समय और कम (Mutual fund)निवेश में ढेरों पैसे कमाना चाहते हैं तो आज हम (ICICI MF)आपके लिए ऐसी स्कीम लेकर आए है कि जिसे (ICICI Prudential MF)अपनाकर न केवल आप मालामाल होगे। साथ ही आपका भविष्य भी सिक्योर बनेगा। साथ ही न (ICICI Mutual Fund)कोई रिस्क है और न किसी प्रकार की अन्य समस्या। तो आइये जानते हैं कि क्या है स्कीम और क्या है इसके फायदें । 

 | 
Mutual Fund News : बिजनेस साइकिल फंड स्कीम कम समय में देगी डबल कमाई, इतना करना होगा निवेश

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप घर बैठे-बैठे (ICICI Prudential Mutual Fund)मालामाल होना चाहते हैं और बहुत ही कम मेहनत में और (ICICI Prudential Business Cycle Fund)किसी प्रकार का कोई रिस्क भी न हो। तो हम आपको ऐसी स्कीम बताने जा रहे हैं, जिसमें सभी खूबियां (Business Cycle Fund)तो होगी ही साथ ही आपका भविष्य भी सिक्योर बनेगा। यहीं (Top Mutual Fund)नहीं कम समय में आपके निवेश किए हुए पैसे डबल होकर मिलेंगे। तो आइये जानते हैं इस स्कीम के बारे में और क्या-क्या ढेरों फायदें मिलेंगे। 

100 फीसदी से ज्यादा मिलेगा रिटर्न


एक ऐसी ही म्यूचुअल फंड स्कीम है आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड, (Top Business Cycle Fund)जिसने बीते सालों में अपने निवेशकों को बढ़िया कमाई कराई है. इस फंड ने (ICICI Prudential Business Cycle Fund performance)एकमुश्त और एसआईपी दोनों तरह के निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। इसके (ICICI Prudential Business Cycle Fund return)प्रदर्शन पर गौर करें तो यह महज 3 साल में निवेशकों के पैसे को (ICICI Prudential Business Cycle Fund sip return)डबल करने में यानी 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न देने में कामयाब रहा है । 

एकमुश्त निवेश पर इतना रिटर्न


आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड की (ICICI Prudential Business Cycle Fund lumpsup return)शुरुआत 18 जनवरी 2021 को की गई थी।  यानी इस फंड (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड)को शुरू हुए अभी 3 साल से कुछ ही ज्यादा समय बीता है. फंड की शुरुआत के समय जिन निवेशकों ने इसमें 10 लाख रुपये का एकमुश्त निवेश किया, उनका निवेश 31 मार्च 2024 तक बढ़कर लगभग 20.8 लाख रुपये हो गया. यह 25.7 फीसदी का शानदार रिटर्न (सीएजीआर) है । इस दौरान बेंचमार्क निफ्टी 100 टीआरआई का सीएजीआर रिटर्न (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड रिटर्न)19.7 फीसदी रहा है । 

एसआईपी निवेश पर फंड का रिटर्न


फंड का एसआईपी रिटर्न भी काफी (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड एसआईपी रिटर्न)दमदार रहा है । इसकी शुरुआत से 10 हजार रुपये के (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड एकमुश्त निवेश रिटर्न)मासिक एसआईपी में अब तक 3.9 लाख रुपये का निवेश हुआ, जिसकी वैल्यू बढ़कर 31 मार्च 2024 तक 6.1 लाख रुपये हो जाती है  यानी (बिजनेस साइकिल फंड)इस फंड ने अपनी शुरुआत से अब तक एसआईपी निवेश पर 28.8 फीसदी का प्रभावशाली (सबसे अच्छे बिजनेस साइकिल फंड)रिटर्न दिया है । यह बेंचमार्क के 20.2 फीसदी सीएजीआर रिटर्न की (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल)तुलना में ठीक-ठाक ज्यादा है । 

इस तरह से करता है निवेश


आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल बिजनेस साइकिल फंड का लक्ष्य (आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड)विभिन्न सेक्टर, थीम और मार्केट कैप में अवसरों का लाभ उठाना है । यह फंड टॉप डाउन (म्यूचुअल फंड)अप्रोच पर निवेश करता है । यह मार्केट साइकिल के आधार पर निवेश की थीम पर फैसला लेता है । मजबूत (सबसे अच्छे म्यूचुअल फंड)आर्थिक वृद्धि की संभावनाओं के मद्देनजर फंड ने अपना 55 फीसदी एलोकेशन घरेलू स्टॉक्स में किया है । ये स्टॉक ईवी समेत विभिन्न उभरते सेक्टरों के हैं ।