HBN News Hindi

Penny Stock के इस शेयर ने कर दिया कमाल, 1 लाख के निवेश पर मिल रहा ढाई लाख का रिटर्न

Multibagger Penny Stock : अब तक कई शेयर्स ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। मार्केट में तंगी होने के बावजूद भी कई शेयर्स ने निवेशकों के पैसों को दोगुना कर दिया है। अगर आप भी शेयर में निवेश करने की सोच रहे हैं,तो हम आपके लिए कमाल की खबर लाए हैं।हम आपको बता दें कि शेयर बाजार में एक कंपनी ने शानदार ग्रोथ दिखाई है जिसमें निवेशकों को शानदार रिटर्न मिल रहा हैं। पेनी स्टॉक की इस कंपनी ने एक साल में निवेशकों को मालामाल किया है।
 
 | 
Penny Stock के इस शेयर ने कर दिया कमाल, 1 लाख के निवेश पर मिल रहा ढाई लाख का रिटर्न

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक में निवेश(Penny Stock) करने के बारे में सोच सकते हैं, क्योंकि पेनी स्टॅाक के शेयर बहुत सस्ते होते हैं और इनका मार्केट वैल्यू भी कम होता है। लेकिन इनमें जोखिम (Penny Stock ACI Infocom)ज्यादा होता है।आपको बता दें कि इन दिनों ये पेनी स्टॅाक निवेशकों को निवेश करने पर बंपर रिटर्न दे रही है। आइए जानते हैं इन स्टॉक के बारे में विस्तार से।

 

 

पेनी स्टॉक में निवेशकों को मिला तगड़ा रिटर्न

 

छोटी कीमत के स्टॉक शेयर मार्केट में बड़ा धमाल(मल्टीबैगर स्टॉक) दिखा रहे हैं। ऐसे ही एक पेनी स्टॉक ने शेयर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। 5 रुपये से कम कीमत के इस शेयर ने 1 साल में निवेश की कई रकम को ढाई गुना से ज्यादा कर दिया है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले काफी निवेशकों को पेनी स्टॉक काफी रिझाते हैं। हालांकि इनमें निवेश करना काफी जोखिमभरा होता है।

1 लाख रुपये निवेश पर मिला इतना रिटर्न

 

इस पेनी स्टॉक ने एक साल में निवेशकों को करीब 255 फीसदी का (शेयर मार्केट अपडेट)रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत 2 रुपये 9 पैसे थी। आज इसकी कीमत 254.88 फीसदी बढ़कर 2.91 रुपये हो गई है। अगर आपने इस कंपनी के शेयर खरीदने में एक साल पहले 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो आज आपको करीब 2.50 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता।

 


5 साल के दौरान इस शेयर में रहा उतार-चढ़ाव


ऐसा नहीं है एक साल में इस शेयर ने लगातार बढ़ते हुए रिटर्न दिया है। बीच-बीच में कई बार इसमें गिरावट भी देखी गई है। वहीं शेयर के 5 साल के रिटर्न की बात करें तो इसने 1431 फीसदी का रिटर्न दिया है। 5 साल पहले (share market updated )इस कंपनी के शेयर की कीमत मात्र 30 पैसे थी। इस 5 साल के दौरान भी इस शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव आता रहा है। कंपनी के शेयर की ऑल टाइम हाई वैल्यू करीब 20 रुपये रही है, जो साल 2013 में थी।

 

कंपनी ने किया ये दावा


ACI Infocom आईटी इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी है। इसकी शुरुआत साल 1982 में सुजाता डेटा प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई थी। कंपनी फ्लोपी डिस्क ड्राइव्स बनाती थी। कंपनी का दावा है कि फ्लॉपी ड्राइव लगभग हर(Business updated News) भारतीय कंप्यूटर OEM के मानक उपकरण थे और दुनिया भर के बीस से अधिक देशों में निर्यात भी किए जाते थे। तब से कंपनी ने रियल एस्टेट क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना करना शुरू कर दिया। इस समय कंपनी की नेटवर्थ करीब 32 करोड़ रुपये है।

 

 

पेनी स्टॉक में निवेश रिस्की होता है


पेनी स्टॉक में निवेश करना काफी जोखिमभरा होता है। ये (ACI Infocom)जितनी तेजी से ऊपर जाते हैं, उतनी ही तेजी से नीचे भी गिर जाते हैं। इसलिए एक्सपर्ट इसमें निवेश करने से बचने की सलाह देते हैं। अगर निवेश करें भी इनमें बहुत ज्यादा रकम न लगाएं। अपना प्रॉफिट लेकर जितनी जल्दी हो सके, पेनी स्टॉक्स से बाहर निकल जाएं।