HBN News Hindi

Most Expensive Property in India : यहां है देश की सबसे महंगी जमीन, एक गज का रेट सुनकर करोड़पतियों के भी छूट जाते हैं पसीने

Expensive Residential Locations : बेशक अमीरों के शौक निराले होते होंगे और वे किसी भी चीज का मोल कर पैसों से तोलते हों, लेकिन भारत में ऐसी जगह हैं जहां के रेट सुनकर उन्हें पसीने आ जाते हैं। आइये हम आपको बताते हैं कि किन जगहों पर क्या हैं जमीन के रेट, जहां जरा सी जगह खरीदना भी बड़े-बड़ों के बस की बात नहीं। 

 | 
Most Expensive Property in India : यहां है देश की सबसे महंगी जमीन, एक गज का रेट जानकर करोड़पतियों के भी छूट जाते हैं पसीने

HBN News Hindi (ब्यूरो) : प्रोपर्टी का नाम सुनते ही रुपयों की गठरी की तस्वीर दिमाग में घूम जाती है। आज के महंगाई के समय में प्रोपर्टी लेना हर किसी के बस की बात नहीं। देश में अमीरों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अमीरों के बढ़ने के साथ देश में प्रॉपर्टी की कीमतों में भी उछाल (Rise in property prices) आया है। देश में कई ऐसे इलाके हैं जहां प्रॉपर्टी की कीमत (Expensive Residential Locations) काफी ज्यादा है। ये इलाके इतने ज्यादा पॉश हैं कि यहां पर करोड़पतियों के लिए भी रहना बहुत मुश्किल है। इन जगहों पर करोड़पति भी रहने से पहले 100 बार जरूर सोचेंगे। आज हम आपको देश के इन्हीं पॉश इलाकों (Expensive Residential Locations In India) के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में एक से एक महंगी रेसिडेंशियल लोकेशन है। आईए आपको बताते हैं देश में इन महंगी जगहों के बारे में।

 

 

Uttar Pradesh Weather: यूपी में कब तक पड़ेगी सर्दी की मार, इन 10 जिलों में कोहरो को लेकर रेड अलर्ट जारी


यहां करोड़ों में है इतनी सी जगह की कीमत

 

most expensive residential locations : मुंबई के ताड़देव में प्रॉपर्टी (Property in Tardev, Mumbai)के एवरेज रेट करीब 52 हजार रुपये प्रतिफुट हैं। यहां पर 2 बीएचके फ्लैट की कीमत कम से कम 3 से 4 करोड़ रुपये के बीच है। ये इलाका काफी ज्यादा महंगा है। वहीं बेंगलुरु के सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी काफी महंगी है। यहां पर ज्यादातर रहने वाले लोग अरबपति हैं। सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी के एवरेज रेट 46 हजार 500 रुपये प्रति फुट के आसपास हैं। यहां पर अगर आप 2 बीएचके फ्लैट खरीदने जाएंगे तो आपको करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये में मिलेगा।

 


दिल्ली का पॉश इलाका जानकर रह जाओगे हैरान

 

दिल्ली में गोल्फ लिंक्स में प्रॉपर्टी के रेट (Property rates in Golf Links in Delhi)आसमान छू रहे हैं। यहां पर प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। 99 एकड़ के मुताबिक, गोल्फ लिंक्स में अभी 1.62 लाख रुपये प्रति वर्गफुट का रेट चल रहा है। इसी तरह मुंबई के मालाबार हिल्स भी बेहद पॉश इलाका है। समुद्र के करीब इस इलाके में 75,742 रुपये प्रति वर्ग फुट का रेट चल रहा है। चंडीगढ़ के सेक्टर 5 में प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। यहां पर विला की कीमत करीब 120 करोड़ रुपये तक है। यहां पर प्रॉपर्टी के रेट करीब 29,843 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं।

 

 

PM Kisan Yojana के लाभ से हो रहे हैं वंचित तो ऐसे करें eKYC, सीधे खाते में आएंगे रुपये

 

 

कोलकाता का न्यू अलीपुर तोड़ रहा सारे रिकार्ड

 

कोलकाता के न्यू अलीपुर (New Alipore, Kolkata)में एवरेट प्रॉपर्टी के रेट 76,900 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां पर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आपको करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ जाएंगे। ऐसे ही हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एवरेज प्रॉपर्टी रेट 72,000 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां भी प्रॉपर्टी के रेट करोड़ों में हैं।