HBN News Hindi

Loan Yojna News : लो आ गई बिना गारंटी के 10 लाख का लोन देने वाली स्कीम, बीजेपी का वादा अब डबल मिलेगा

Loan Yojna update : जो लोग आर्थिक रूप से तंगी (financial crisis)का सामना कर रहे हैं और खुद का रोजगार (employment)शुरु करना चाहते हैं तो हो जाइये तैयार। आपके काम की स्कीम आ गई है। हम आपको बताने जा रहे हैं इस गजब की स्कीम के बारे में। 

 | 
Loan Yojna News : लो आ गई बिना गारंटी के 10 लाख का लोन देने वाली स्कीम, बीजेपी का वादा अब डबल मिलेगा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : पैसों की तंगी के कारण अगर आप खुद का बिजनेस (Business)शुरु नहीं कर पा रहे हैं तो हम एक स्कीम लेकर आए है, जिसे सुनकर आपके चेहरा खिल जाएगा। 10 लाख का लोन वो भी बिना गारंटी के मिलेगा। अगर यह स्कीम मिल जाएं तो हमेशा नोट छापते दिखेंगे। तो फिर आइये हम आपको बताने जा रहे हैं यह जबरदस्त स्कीम। 

दोगुना हो सकता है लोन


दरअसल बात यहां मुद्रा लोन योजना (Mudra Loan Yojana) की हो रही है, जिसे लेकर बीजेपी के संकल्प पत्र में एक बड़ा ऐलान किया गया है। बताया गया है कि इसके तहत मिलने वाले लोन को दोगुना किया जाएगा। इस योजना के तहत अब तक लाखों लोग लोन लेकर अपना कारोबार शुरू कर चुके हैं। पहले ये योजना सिर्फ रेहड़ी-पटरी वालों के लिए शुरू की गई थी, लेकिन अब इसे फल-सब्जी बेचने वालों और छोटे दुकानदारों के लिए भी शुरू किया गया है।

कैसे मिलता है बिना गारंटी लोन


इस योजना के तहत शिशु, किशोर और तरुण तीन कैटेगरी में लोन दिया जाता है। पहली कैटेगरी में 50 हजार तक, दूसरी में 50 हजार से पांच लाख और तीसरी कैटेगरी में 10 लाख रुपये तक का लोन दिया जाता है। इस लोन (Loan)के लिए किसी भी तरह की कोई गारंटी नहीं देनी होती है। 


लोन लेने के लिए आवेदन के साथ आपको बताना होगा कि आप किस तरह का बिजनेस (Business)करना चाहते हैं। आप बैंक जाकर इस योजना का लाभ ले सकते हैं। अलग-अलग बैंक (Bank)इसमें अलग ब्याज पर लोन देते हैं। ये ब्याज दर 10 परसेंट से लेकर 12 परसेंट तक हो सकता है। 

बैंक की तरफ से आवेदन के साथ दिए गए तमाम दस्तावेजों (documents)की जांच होती है और इसके बाद अगर सब ठीक होता है तो एक मुद्रा कार्ड जारी किया जाता है। ये एक तरह का डेबिट कार्ड होता है, जिससे आप बिजनेस के लिए जरूरत पड़ने पर पैसे चुका सकते हैं।