HBN News Hindi

LIC Dividend Stock : तिमाही में घाटा होने के बाद भी एलआईसी शेयरहोल्डर्स को देगी शानदार डिविडेंड, इतने दिनो में आएगा डिविडेंड का पैसा

LIC Housing Finance Dividend News : एलआईसी बीमा कंपनी जानी-मानी कंपनियों में से एक है। एलआईसी के बारे में आज हर कोई जानता है। आपको बता दें की एलआईसी (LIC Dividend Stock) हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने मार्च 2024 के तिमाही के नतीजो को जारी कर दिया है।
 | 
LIC Dividend Stock : तिमाही में घाटा होने के बाद भी एलआईसी शेयरहोल्डर्स को देगी शानदार डिविडेंड, इतने दिनो में आएगा डिविडेंड का पैसा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : क्या आप भी एक एलआईसी शेयरहोल्डर हो? तो आपके लिए एक खुशखबरी है एलआईसी बीमा कंपनी को तिमाही में घाटा होने (LIC Shareholders Ko milega Dividend) के बाद भी अपने सभी शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड देने की घोषणा की है और डिविडेंड का पैसा आपके खाते में 30 दिनो के अंदर आ जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस खबर के माध्यम से।

 

 

किया डिविडेंड देने का ऐलान 


एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने मार्च की तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।  तिमाही में कंपनी के (LIC Housing Finance Q4 Results) मुनाफे में कमी देखने को मिली है।  इसके बाद भी कंपनी ने शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड देने का ऐलान किया है।  कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी देते हुए बताया है कि वह 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर 9 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दे रही है।  ऐसे में एक शेयर पर कंपनी शेयरहोल्डर्स को 450 फीसदी की तगड़ा डिविडेंड दे रही है।  कंपनी ने यह भी बताया है कि डिविडेंड की मंजूरी कंपनी (LIC Housing Finance) के एनुअल जनरल मीटिंग में ली जाएगी।  AGM में डिविडेंड को मंजूरी मिलने के बाद शेयरहोल्डर्स के खाते में इन पैसों को 30 दिन के भीतर क्रेडिट कर दिया जाएगा। 


कंपनी के शुद्ध मुनाफे में बड़ी गिरावट 


एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने मार्च 2024 के तिमाही के नतीजे जारी किए हैं।  कंपनी के शुद्ध मुनाफे (LIC share Price) में बड़ी गिरावट देखने को मिली है और यह पिछली साल की तिमाही से 7.6 फीसदी कम होकर 1090.80 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।  पिछले साल समान तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 1180 करोड़ रुपये था।  कंपनी ने इस दौरान ब्याज के जरिए 2,237.60 करोड़ रुपये की कमाई की है जो पिछले साल की समान तिमाही से 12.40 फीसदी ज्यादा है। 

शेयरों में देखने को मिली तेजी


बुधवार को कंपनी द्वारा घोषित नतीजों के बाद कल कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को (LIC Housing Finance Dividend News) मिली लेकिन गुरुवार 16 मई को कंपनी के शेयरों में तेजी देखी जा रही है और यह फिलहाल 2.69 फीसदी की तेजी के साथ 647.90 रुपये के भाव पर बना हुआ है।  2 मई को कंपनी के शेयर सात साल के उच्चतम स्तर 682.90 रुपये पर पहुंच गए थे।