HBN News Hindi

LIC ने ग्राहकों को किया अलर्ट, बीमा पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी से हो जाएं सावधान

LIC insurance policy : देश में ऐसे करोड़ो लोग है जो भारतीय जीवन बीमा की पॉलिसी लेते हैं।अगर आप भी एलआईसी के पॉलिसीहोल्डर है तो आपको बता दें कि लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से सुचना आई है, जिसमें उन्होनें अपने पॉलिसीधारक को सतर्क रहने के लिए आगाह किया है। आइए जानते हैं इस बारे में खबर के माध्यम से विस्तार में।

 | 
LIC ने ग्राहकों को किया अलर्ट, बीमा पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी से हो जाएं सावधान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें कि लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने अपने पॉलिसी होल्डर्स को उनकी इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़े गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन को लेकर सतर्क किया। बता दें कि कुछ कंपनियां पॉलिसी सरेंडर करने के नाम (LIC insurance policy)पर एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स से पॉलिसी लेना चाहती हैं, इसलिए यह एजवाइजरी जारी की गई है। 

 

एलआईसी इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने का लालच 


दरअसल ऐसी कई खबरें सामने आई हैं, जिसमें (LIC advisory on fraud)लोगों को अच्छी रकम देने का भरोसा दिलाकर उनकी मौजूदा एलआईसी इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने का लालच दिया जा रहा है। ऐसे में लोग अपनी बीमा पॉलिसी कंपनियों को सरेंडर नहीं करके, उन्हें गलत तरीके से बेच रहे हैं। इस मामले पर एलआईसी ने अपनी स्थिति साफ की है

 

पॉलिसीधारकों के हित में बयान 


एलआईसी ने पॉलिसीधारकों के हित में (LIC advisory to policyholder)बयान जारी करते हुए कहा, “एलआईसी ऐसी किसी यूनिट, या संस्थाओं द्वारा पेश किए जा रहे प्रोडक्ट्स और/या सर्विसेज से संबद्ध नहीं है। एलआईसी के पूर्व कर्मचारियों/कार्मिकों द्वारा दिया गया कोई भी बयान ऐसे व्यक्तियों के लिए व्यक्तिगत है। इस संबंध में हम किसी भी जिम्मेदारी या दायित्व से इनकार करते हैं।

 


एलआईसी की एडवाइसरी
“हम सभी पॉलिसीधारकों से आग्रह करते हैं कि(LIC policy fraud) वे अपनी पॉलिसी पर कोई भी निर्णय लेने से पहले पूरी सावधानी बरतें, जिससे उनकी वित्तीय सुरक्षा और उनके परिवार के लिए जोखिम कवर खतरे में पड़ सकता है। किसी भी ऑफर का जवाब देने से पहले, कृपया हमारी शाखाओं में किसी भी एलआईसी अधिकारी से परामर्श लें।