HBN News Hindi

LIC Aadhar Shila Policy : महिलाओं के लिए LIC का खास प्लान, रोजाना 87 रुपये जमा करें और मैच्योरिटी पर पाएं 11 लाख की रकम

LIC Aadhaar Shila Plan : भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने लोगों को अपनी कई स्कीम के जरिये काफी लाभ पहुंचाया है।  एलआईसी की बेहतर योजनाओं (Lic New Plan) के चलते ही लोगों ने छोटी-छोटी बचत करके अपने सभी सपनों को साकार किया है।  एक तो एलआईसी हर आय तथा आयु वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाती है। दूसरा यह कि एलआईसी में पैसा निवेश करने पर लोगों को गारंटिड रिटर्न भी देती है। इसमें जोखिम भी नहीं होता। 
 | 
LIC Aadhar Shila Policy : महिलाओं के लिए LIC का खास प्लान, रोजाना 87 रुपये जमा करें और मैच्योरिटी पर पाएं 11 लाख की रकम

HBN News Hindi (ब्यूरो) : एलआईसी बच्चों से लेकर महिलाओं और बड़े-बूढ़ों तक के लिए कई प्लान में निवेश करने का विकल्प प्रदान करता है।  आज हम खासतौर पर (Lic New Plan Only For Women) महिलाओं के लिए एलआईसी के खास प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।  भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी भारत की अब तक कि सबसे बड़ी बीमा कंपनी है, क्योंकि आज के समय में इस कंपनी में लाखों लोगों का करोड़ों रुपए इनवेस्ट है और लोगों को इस कंपनी पर काफी ज्यादा भरोसा भी है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

 


एलआईसी आधार शिला पॉलिसी


एलआईसी के पास मध्यम वर्ग से लेकर सभी वर्ग के लोगों के लिए खास पॉलिसी है हाल ही में एलआईसी ने महिलाओं के लिए खास पॉलिसी को शुरू किया है जिसका नाम एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( LIC Aadhar Shila Policy ) है।

 

मैच्योरिटी डेट पर मिलेंगे 11 लाख 


भारतीय जीवन बीमा निगम (life insurance premium ) कंपनी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है और इस कंपनी ने ही महिलाओं के लिए खास पॉलिसी को शुरू किया है। आपको बता दें कि एलआईसी आधार शिला पालिसी में अगर कोई महिला रोजाना 87 रुपए निवेश करती है तो उसे मैच्योरिटी पर 11 लाख रुपए की रकम दी जाती है।

महिला और बेटियों के लिए 


एलआईसी आधार शिला पॉलिसी (LIC premium payment online ) खास तौर पर महिला और बेटियों के लिए शुरू किया है। इस पॉलिसी में भारत की कोई भी महिला नहीं अपना निवेश कर सकती है और पॉलिसी की मैच्योरिटी के बाद एक मोटी रकम प्राप्त कर सकती है।

इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर निवेश करने वाली महिलाओं को एक निश्चित रकम दी जाएगी। अगर पॉलिसी चलते पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

मैच्योरिटी की आयु 70 वर्ष 


भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC Policy Status) कंपनी की इस पॉलिसी को दो कैटेगरी में रखा गया है इसकी मैच्योरिटी लॉन्चिंग 10 साल से 20 साल तक की तय की गई है और इस पॉलिसी के मैच्योरिटी की आयु 70 वर्ष निर्धारित की गई है। महिलाएं इस पॉलिसी में अधिकतम ₹300000 तक निवेश कर सकती है।

सालाना जमा 31,755 रुपए 


आधार आज के समय में एलआईसी आधार शिला पॉलिसी ( lic customer care) पर भारी ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है। इस पॉलिसी में अगर कोई महिला सत्यासी रुपए निवेश करती है तो उसका सालाना जमा 31,755 रुपए होता है।

यह निवेश उसे लगातार 10 वर्षों तक करना होता है जिसमें कुल 3,17,550 रुपए निवेश होते हैं और भारतीय जीवन बीमा निगम (lic policy details) कंपनी की इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर 11 लाख रुपए मिलते हैं।