HBN News Hindi

Jio Users को करनी होगी अपनी जेब ढीली, इतने में होगा मंथली रिचार्ज

Mukesh Ambani News : अगर आप भी एक जीओ यूजर हैं तो ये खबर आपके लिए एक अलर्ट साबित हो सकता है आपको बता दें कि हाल ही में अपनी पिछली बैठक में मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे बड़े बिजनेस मेन में से एक, Mukesh Ambani ने जिओ के टैरिफ योजना पर बड़ी घोषणा की है। जिसके मुताबिक इस अब इन प्लान्स के रेट में भारी बढ़ोतरी की जाने वाली है। इसका सीधा असर ग्राहकों के जेब पर होने वाला है। आइए जानते हैं इस प्लान से जुड़े तथ्यो के बारे में डिटेल से खबर के माध्यम से।

 | 
Jio Users को करनी होगी अपनी जेब ढीली, इतने में होगा मंथली रिचार्ज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी एक जिओयूजर हैं तो ये खबर आपके लिए काम की साबित होने वाली है। दरअसल मुकेश अंबानी ने अपनी टेलिकॉम कंपनी जिओ की टैरिफ प्लान (Jio Tariff Plan kya hai) के रेट में बढ़ोतरी करने का निर्णय ले लिया है। जिससे ग्राहकों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं कितनी  (Mukesh Ambani Reliance Jio Tariff Plan) होने वाली है Tariff प्लान और कब से होने वाली है कीमते लागू।

 

 

Jio यूजर्स के लिए जरुरी अलर्ट

टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी से पहले Jio ने यूजर्स को एक और झटका दिया है। तीन जुलाई से प्रमुख टैरिफ बढ़ोतरी से पहले कंपनी ने अपने 395 रुपये और 1559 रुपये के प्रीपेड प्लान को हटा दिया है। कंपनी के इस कदम का उद्देश्य वित्तीय घाटे को रोकना और प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (Mukesh Ambani News update 2024) को बढ़ावा देना है।

टैरिफ प्लान्स को लेकर इतने की हुई बढ़ोतरी

हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने यूजर्स को झटका देते हुए टैरिफ प्लान महंगे (Mukesh Ambani update 2024) करने का ऐलान किया था। Jio ने अपने टैरिफ प्लान्स को 12.5 प्रतिशत से लेकर 25 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। ये कीमतें 3 जुलाई 2024 से लागू होंगी। 

Jio ने इतने दिनों की कर दी वैलिडिटी

Jio ने जिन दो पॉपुलर प्लान 395 रुपये और 1559 रुपये वाले टैरिफ को बंद किया है उसमें यूजर्स को कॉलिंग के साथ-साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता था। 395 रुपये वाले प्लान में 84 दिनों की सर्विस मिलती थी, जबकि 1559 रुपये वाले प्लान में 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। यही कारण था कि यह प्लान यूजर्स के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर था।

फायती प्लानों में मिलेंगे ये ऑप्शन


टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की घोषणा के बाद यूजर्स 3 जुलाई से पहले पुराने प्लान के तहत रिचार्ज कर सकते थे। ऐसे में यूजर्स जब रिचार्ज करना चाह रहे थे तो उन्हें Jio की वेबसाइट पर इन दो प्रीपेड प्लान को रिचार्ज करने का ऑप्शन नहीं मिला। फिलहाल किफायती प्लानों में सिर्फ एक ऑप्शन है। कंपनी ने 1559 रुपये के प्लान की कीमत (Mukesh Ambani News update) बढ़ाकर 1899 रुपये कर दी है।


Jio के नए टैरिफ प्लान में मिलेगा इतना डेटा

नए टैरिफ प्लान में ₹189 प्रति माह 2GB डेटा से लेकर ₹3,599 प्रति वर्ष 2.5GB प्रतिदिन डेटा तक के प्लान शामिल हैं। इन प्लान्स में 2GB/दिन और उससे ज्यादा वाले सभी प्लान्स के लिए अनलिमिटेड 5G डेटा शामिल है। कंपनी का कहना है कि उसका "5G" नेटवर्क एक स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जो नॉन-स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क की तुलना में तेज स्पीड और कम देरी का वादा करता है। अनलिमिटेड 5G डेटा 2GB/दिन या उससे ज्यादा डेटा देने वाले प्लान्स पर लागू होगा