HBN News Hindi

Investment In IPO : कल खुलेंगे इन 3 कंपनियों के IPO, पैसे कमाने का शानदार मौका

Upcoming IPO : आम प्रारंभिक ऑफर (आईपीओ) बाजार में हर हफ्ते अनेक IPO मार्केट में पेश हो रहें हैं। कल यानी, 12 मई को आईपीओ मार्केट में 3 ऐसी (IPO Calendar news) कंपनी के आईपीओ  आ रहें हैं। जो की आप लोगों कों मालामाल कर देगा और इस मौके को हाथ से ना जाने दें। आइए जानतें हैं इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Investment In IPO : कल खुलेंगे इन 3 कंपनियों के IPO, पैसे कमाने का शानदार मौका

HBN News Hindi (ब्यूरो) : क्या आप भी शेयर मार्केट के दिवानें है। आपको तो पता ही होगा की अगले हफ्ते कुछ कंपनियों के (Upcoming IPO) आईपीओ लॉन्च होंगे। अगर आप भी उसमें पैसे लगाना चाहतें हैं। तो ऐसे ही पैसे को न लगाएं, नही तो आपको नुकसान भी हो सकता है। किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले किसी वित्तीय सलाहाकार कि राय जरूर लें। आइए जानते हैं इनके बारे  में।

 

 

नजर रहेगी 5 कंपनियों के शेयरों पर 


अगर आप शेयर मार्केट में IPO (Initial public offering) के जरिए निवेश करना पसंद करते हैं तो कल यानी सोमवार का दिन आपका हो सकता है। 13 मई को शेयर मार्केट में कुल 5 कंपनियों के शेयरों पर नजर रहेगी। इनमें 3 कंपनियों के IPO खुलेंगे। एक कंपनी के शेयर में बोली लगाने का आखिरी (IPO Calendar) दिन है। वहीं Indegene कंपनी के IPO की लिस्टिंग होगी।

ये रही वे 3 कंपनियों के IPO 


केमिकल कंपनी 


यह कंपनी कई तरह के केमिकल जैसे एस्टर, ऐम्फटेरिक, फोस्फेट (ipo news) एस्टर आदि बनाती है और इनकी विभिन्न कंपनियों में सप्लाई करती है। इस IPO के जरिए कंपनी 42.39 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें कंपनी 32.11 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। एक शेयर का प्राइज बैंड 125 रुपये से 132 रुपये है। एक लॉट में 1000 शेयर हैं।

एक निवेशक अधिकतम एक लॉट की बुक करा सकता है, जिसकी वैल्यू 1,32,000 रुपये है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:


IPO जारी होने की तारीख : 13 मई


IPO बंद होगा : 16 मई


अलॉटमेंट : 17 मई


रिफंड : 21 मई


डीमैट में क्रेडिट : 21 मई


लिस्टिंग : 22 मई

एडवरटाइजिंग एजेंसी 


यह एक एडवरटाइजिंग एजेंसी है जो विभिन्न प्लेटफॉर्म को एडवरटाइज से संबंधित 360 डिग्री सर्विस मुहैया (Investment In IPO) कराती है। इस IPO के जरिए कंपनी 8.48 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें कंपनी 7.44 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। एक शेयर का प्राइज बैंड 109 रुपये से 114 रुपये के बीच है। एक लॉट में 1200 शेयर हैं। एक निवेशक अधिकतम एक लॉट की बुक करा सकता है, जिसकी वैल्यू 1,36,800 रुपये है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:


IPO जारी होने की तारीख : 13 मई


IPO बंद होगा : 15 मई


अलॉटमेंट : 16 मई


रिफंड : 17 मई


डीमैट में क्रेडिट : 17 मई


लिस्टिंग : 21 मई

ऑटोमोबाइल्स कंपनी


यह कंपनी ऑटोमोबाइल्स, ट्रैक्टर्स आदि कंपनियों के लिए शीट मेटल कंपोनेंट, ऑटो पार्ट्स आदि (Upcoming  Initial public offering) बनाती है। इस IPO के जरिए कंपनी 25.25 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसके लिए कंपनी 37.68 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। एक शेयर का प्राइज 67 रुपये है। एक लॉट में 2000 शेयर हैं।

एक निवेशक अधिकतम एक लॉट की बुक करा सकता है, जिसकी वैल्यू 1,34,000 रुपये है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:


IPO जारी होने की तारीख : 13 मई


IPO बंद होगा : 15 मई


अलॉटमेंट : 16 मई


रिफंड : 17 मई


डीमैट में क्रेडिट : 17 मई


लिस्टिंग : 21 मई

इस कंपनी में निवेश करने का आखिरी दिन 


सोमवार को Energy-Mission Machineries (India) Limited कंपनी के IPO में निवेश (ipo Today news) करने का आखिरी दिन है। अगर आपने इस कंपनी के IPO बुक नहीं कराए हैं तो बुक करा सकते हैं। इसका प्राइज बैंड 131 रुपये से 138 रुपये के बीच है। एक लॉट में 1000 शेयर हैं, जिनकी वैल्यू 1,38,000 रुपये है।


निवेशकों ने दिया शानदार रिस्पॉन्स 


सोमवार को Indegene Limited कंपनी के IPO की लिस्टिंग भी होगी। इस IPO को निवेशकों की ओर से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यह करीब 70 गुना बुक हुआ है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह अपने प्राइज बैंड से 40 से 45 फीसदी ऊपर लिस्ट हो सकता है।