HBN News Hindi

SBI की इन स्कीमों में निवेश करने पर होगी ताबड़तोड़ इनकम, थोड़े से समय में बन जाओगे लखपति

SBI Scheme Update: आज के दौर में अधिकतर लोग निवेश करके भारी रिटर्न अर्न करने के बारे में सोचते हैं। लेकिन शेयर बाजार में अधिक रिस्क होने के कारण लोग इसमें निवेश करना पसंद नहीं करते हैं। क्योंकि शेयर बाजार जितना ज्यादा लाभांश देती है उतना ही इसमें पैसे डूबने का खतरा भी होता है। ऐसे में निवेश करें तो कहां लोग इसी बात पर विचार करके रुक जाते हैं।  अगर आप भी निवेश करने के लिए शानदार स्कीम की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है। आइए जानते इन फंडों के बारे में।
 | 
SBI के इन स्कीमों में निवेश करने पर होगी ताबड़तोड़ इनकम, थोड़े समय में बन जाओगे लखपति

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश करके भारी रिटर्न अर्न करने के बारे में सोच रहे हैं तो  SBI की ये म्यूचुअल फंड स्कीम आपको तुरंत अमीर बना देगी। आपको बता दें कि इस स्कीम में निवेश करने पर आपको बेसुमार फायदे मिलने वाले हैं। इस स्कीम में आप किसी भी स्मॉल या बिग किसी भी कैपिटल फंड (Investing in Mutual Fund Schemes) में आसानी से निवेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्कीम में निवेश करने पर मिलने वाले रिटर्न के बारे में डिटेल में।

 

 

इन फंडों में इतने का मिलता है लाभ


अन्य फंडों की तुलना में एसबीआई फंड इस समय दमदार प्रदर्शन करने का दावा कर रहे हैं। 10 साल के रिटर्न ग्राफ पर नजर डालें तो एसबीआई म्यूचुअल फंड ने निवेशकों को 9 गुना रिटर्न दिया है। एसआईपी के जरिए निवेश करने पर निवेशकों को और भी ज्यादा फायदा हुआ है। एसबीआई के निवेशकों को बंपर रिटर्न (Bumper returns to investors in these scheme) मिला है। आइए एसबीआई म्यूचुअल फंड के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

 

 

स्मॉल फंड में निवेश करने के लाभ


एसबीआई स्मॉल कैप फंड के प्रदर्शन पर नजर डालें तो फंड ने 10 साल में 25% सीएजीआर रिटर्न दिया है। इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश करने वालों को 10 साल बाद 9 लाख रुपये का रिटर्न मिला। एसआईपी के जरिए हर महीने 5,000 रुपये निवेश करने वालों को इस फंड में 22.5 लाख रुपये मिले। एसबीआई स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड (mutual fund news) को अधिकतम 5000 रुपये और न्यूनतम 500 रुपये एसआईपी से शुरू किया जा सकता है।


 

इतने प्रतिशत का मिलेगा रिटर्न


एसबीआई टेक ऑपर्च्युनिटीज फंड ने निवेशकों को 10 साल में 18 फीसदी का सीएजीआर दिया है। इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश करने वालों को 10 साल में 5.28 लाख रुपये मिले हैं। इस फंड में 5000 रुपये मासिक एसआईपी के जरिए निवेश करने वालों को 15.5 लाख रुपये का रिटर्न मिला है।

जानें कितनी अवधि के लिए होगा निवेश


एसबीआई टेक ऑपर्च्युनिटीज फाउंडेशन (SBI Tech Opportunities Foundation) में एसआईपी के जरिए अधिकतम 5000 रुपये और न्यूनतम 500 रुपये निवेश किया जा सकता है। एसबीआई मैग्नम मिडकैप फंड ने निवेशकों को 10 साल में 20 फीसदी का सीएजीआर दिया है। अगर किसी निवेशक ने इस फंड में 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो उसे 10 साल में 6.16 लाख रुपये मिलते।

इतने का करना होगा मंथली निवेश


इस फंड ने 5,000 रुपये एसआईपी के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 16.5 लाख रुपये का रिटर्न दिया है। इसके अलावा एसबीआई कंजम्पशन ऑपर्च्युनिटीज फाउंडेशन (SBI Consumption Opportunities Foundation) ने 10 साल में 17.87 फीसदी का सीएजीआर रिटर्न दिया है। इस फंड ने 10 साल बाद 1 लाख रुपये का निवेश करने वाले निवेशकों को 1 लाख रुपये का रिटर्न दिया है, जबकि 5,000 रुपये के सीएजीआर के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 14 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।

यह भी पढ़ें- RBI Meeting : डिजिटल फ्रॉड को कम करने के लिए आईबीआई ने तैयार किया ये प्लेटफॉर्म, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

इस स्कीम में मिलेगा लाखों का रिटर्न


एसबीआई फोकस्ड इक्विटी फंड निवेशकों को 10 साल में 18% का सीएजीआर प्रदान करता है। इस फंड ने 10 साल बाद 1 लाख रुपये का निवेश करने वाले निवेशकों को 1 लाख रुपये का रिटर्न दिया है, जबकि 5,000 रुपये के एसआईपी (एसआईपी के इस फंड में निवेश करने के फायदे) के जरिए निवेश करने वाले निवेशकों को 15.5 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा।