HBN News Hindi

Indian Railways : रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Railway Recruitment 2024:भारतीय रेल ने नौकरी की भर्ती के लिए नोटीफिकेशन जारी किया है। इंडियन रेलवे ने देश के युवाओं के नौकरी के लिए (North Eastern Railway Recruitment 2024)बेहतर मौका दिया है। उम्मीदवार अपनी योग्यता और पात्रता के आधार पर ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आइए जानते है किन पदों पर वैकेंसी निकली है।

 | 
Indian Railways : रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के(Railway Recruitment) लिए रेलवे एक अच्छा अवसर लेकर आया है।अगर आप रेलवे में नौकरी का लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि आपके पास रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। आइए जानते हैं इसके आवेदन की प्रक्रिया के बारे में।

 


11 जुलाई, 2024 शाम 5 बजे तक कर सकते हैं आवेदन


रेलवे में काम करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। उत्तर पूर्व रेलवे (NER) ने विभिन्न (North Eastern Railway Recruitment 2024)ट्रेडों में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 11 जुलाई, 2024 शाम 5 बजे तक आधिकारिक साइट ner।indianrailways।gov।in पर आवेदन कर सकते हैं।


कुल इतने पदों पर भर्ती 


नोटिफिकेशन के अनुसार उत्तर पूर्व रेलवे के विभिन्न विभागों में कुल 1104 अपरेंटिस पदों को भरेगा।

 


आवेदन के लिए जानें योग्यता


अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को 50 फीसदी (Railway me vaccancy)नंबर के साथ निर्धारित 10वीं पास होने के साथ सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

 

अभ्यर्थियों की आयुसीमा


आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

इतना होगा आवेदन शुल्क 


उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क (Railway Recruitment 2024)जमा करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग (पीडब्ल्यूडी)/महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी जाएगी।

 

ऐसे करें आवेदन


आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ner।indianrailways।gov।in पर जाएं। फिर होमपेज पर भर्ती पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भर दें।