HBN News Hindi

Property Rate के मामले में UP के इस शहर ने सोने के दामों को छोड़ा पीछे, रेट जानकर रह जाओगे दंग

Property Rate News: अगर आप भी इन जगहो पर प्रोपर्टी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन जगहो पर प्रोपर्टी  की रेट (Property rates) की बात की जाए तो इन्होने सोने के दामों को भी पीछे छोड़ दिया है । अपडेटिड रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही एक प्रोपर्टी की डील की गई थी। जिसके रेट जानकर आप हैरान हो जाओगे। आइए जानते हैं यहां के प्रोपर्टी रेट के बारे में खबर के माध्यम से।
 
 | 
Property Rate के मामलें में UP के इस शहर ने सोने के दामों को छोड़ा पीछे, रेट जानकर रह जाओगे दंग

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Noida and Greater Noida) में जमीन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन जगहों पर प्रोपर्टी के रेट तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। अपडेटिड रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो आपको बता दें जल्द ही एक, 3 एकड़ प्रोपर्टी की डील की गई है जिसकी कीमत 250 करोड़ बताई जा रही है आइए जानते हैं इस जगह के प्रोपर्टी रेट (property rate) के बारे में ।
 

Aaj Ka Rashifal, 14 अप्रैल : आज इन राशि वालों को होगा खूब लाभ और इन्हें लेनदेन में आ सकती है परेशानी

 

ये प्रोजेक्ट बनाने की चल रही योजना 


और ग्रेटर नोएडा में जमीन की कीमत तेजी से बढ़ रही है। देश की जानी मानी रियल एस्टेट कंपनी एम3एम इंडिया (M3M India) ने नोएडा के सेक्टर 72 में तीन एकड़ जमीन 250 करोड़ रुपये में खरीदी है। कंपनी की वहां स्टूडियो अपार्टमेंट्स और रिटेल समेत एक कमर्शियल प्रोजेक्ट बनाने की योजना है। कंपनी ने नीलामी के जरिए यह जमीन खरीदी है। इसमें जमीन की कीमत 180 करोड़ रुपये है।

 

ग्रेटर नोएडा में जमीन की कीमतें 


रजिस्ट्री और लीज फीस (Registry and lease fees)के साथ इसकी कुल कीमत 250 करोड़ रुपये होगी। नोएडा देश में तेजी से आईटी हब के रूप में उभर रहा है। साथ ही ग्रेटर नोएडा के जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) और फिल्म सिटी भी बनाई जा रही है। यही वजह है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं। नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी नीलामी के जरिए प्लॉट्स की नीलामी कर रही हैं।
 

CIBIL Score इन कारणों से हो जाता है खराब, बैंक कर देता है लोन रिजेक्ट

 

रेवेन्यू की उम्मीद 


एम3एम इंडिया के दिल्ली-एनसीआर (M3M India's Delhi-NCR) में 50 से अधिक प्रोजेक्ट्स हैं। कंपनी सेक्टर 73 में खरीदी गई तीन एकड़ जमीन में 900,000 वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र विकसित करेगी। इसके लिए कंपनी 350 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसमें 550,000 वर्ग फुट रिटेल के लिए और 350,000 वर्ग फुट स्टूडियो अपार्टमेंट के लिए होगा। प्रत्येक स्टूडियो अपार्टमेंट (studio apartment) 700 से 800 फुट का होगा। कंपनी इस प्रोजेक्ट से करीब 1200 करोड़ रुपये के रेवेन्यू की उम्मीद कर रही है। कंपनी का कहना है कि यह प्रोजेक्ट अगले दो साल में पूरा हो जाएगा।

Gold and Silver Rate : सोने और चांदी की कीमतों में आया भारी उछाल, एक तोला अब हो गया इतने का


 
ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट इतना करेंगे निवेश


कंपनी का कहना है कि यह जमीन जेवर हवाई अड्डे के करीब है। इसके आसपास टीसीएस, एचसीएल टेक, डीएस ग्रुप, एडोब, विप्रो, पैनासोनिक जैसी कंपनियां और मेदांता हॉस्पिटल है। आने वाले दिनों में आइकिया भी यहां स्टोर खोलने की तैयारी में है। इसके आसपास स्कूल, मॉल, एजुकेशन इंस्टीट्यूट (School, Mall, Education Institute)और मेट्रो की सुविधा है। कंपनी ने हाल में नोएडा सेक्टर 94 में 1200 करोड़ रुपये में 13 एकड़ जमीन खरीदी थी। इसमें 1500 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। कंपनी ने हाल में यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में 7500 करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया था।