HBN News Hindi

Home Loan मिल रहा बेहद कम ब्याज पर, इन बैंकों ने कर दी लोगों की मौज

Cheapest Home Loan :अगर आप Home Loan लेने की सोच रहे हैं तो यह  खबर आपके बहुत काम की है। इस समय पर कई बैंक सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इससे आपकी मोटी बचत हो सकती है। आरबीआई अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा में ब्याज दरों को स्थिर रखा है। आइये जानते हैं कौन से बैंक दे रहे हैं कम ब्याज दर पर लोन।

 | 
Home Loan मिल रहा बेहद कम ब्याज पर, इन बैंकों ने कर दी लोगों की मौज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें कि Home Loan लंबी अवधि का लोन होता है। आमतौर पर 15 से 20 साल तक होम लोन चलता है। इसके चलते लोगों को ब्याज के रूप में बड़ी रकम का भुगतान करना पड़ता है। अगर ब्याज की दर कम हो तो लंबी अवधि में होम लोन पर बड़ी बचत हो जाती है। हम आपको सबसे कम ब्याज पर होम लोन दे रहे हैं उन 5 बैंकों के बारे में बता रहे हैं।

2000 के नोटों का अब क्या होगा, RBI ने कह दी यह बड़ी बात


कम ब्याज देने में ये बैंक हैं अव्वल 

 

अगर आप टॉप 5 बैंकों- बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda), पंजाब नेशनल बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक द्वारा दी जाने वाली वर्तमान होम लोन ब्याज दरों को देखें, तो आप पाएंगे कि उनकी दरें 8.4% से 10.90% तक हैं। इन बैंकों से होम लोन लेकर आप बड़ी बचत कर सकते हैं। 

 

Bank के दिवालिया होने पर भी नहीं रुकेगा पैसा, जानें आरबीआई का यह अपडेट

 


बैंक ऑफ बड़ौदा 

 

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) 30 साल तक की अवधि के लिए होम लोन पर ब्याज की दर 8.4% प्रति वर्ष से शुरू होकर 10.90% तक है। 

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

पंजाब नेशनल बैंक 

पंजाब नेशनल बैंक की होम लोन की ब्याज दरें 8.4% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं और 30 साल तक की अवधि के लिए 10.25% प्रति वर्ष (फ्लोटिंग आधार पर) तक जाती हैं। 

Weather Update : मौसम दिखाएगा अलग-अलग तेवर! कहीं आंधी-तूफान, कहीं बारिश तो कहीं लू करेगी परेशान

एसबीआई होम लोन 

भारतीय स्टेट बैंक (state Bank of India) वर्तमान में 30 वर्षों तक की अवधि के लिए 8.50% प्रति वर्ष से शुरू होकर 9.85% तक की होम लोन ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है।

एचडीएफसी बैंक 

एचडीएफसी बैंक (HDFC bank)का होम लोन 30 साल तक की अवधि के लिए 8.7% प्रति वर्ष से शुरू होता है और 10 करोड़ रुपये तक की ऋण राशि होती है। कोई व्यक्ति संपत्ति की कीमत का 90% तक ऋण प्राप्त कर सकता है। 

Wheat Price : इस राज्य में 4000 रुपये क्विंटल के करीब पहुंचे गेहूं के दाम, किसानों के ठाठ

आईसीआईसीआई बैंक 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)वर्तमान में 30 साल तक की अवधि के लिए 8.75% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली होम लोन ब्याज दरों की पेशकश करता है। बैंक 0.5% प्रोसेसिंग शुल्क लेता है। 

Credit Card की किस समय बढ़वाएं लिमिट, जानिये इससे होने वाले फायदे और नुकसान

केनरा बैंक और सेंट्रल बैंक 

केनरा बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया होम लोन (India Home Loan) पर 8.5 प्रतिशत की दर से ब्याज ले रहे हैं। 20 साल की अवधि के लिए 75 लाख रुपये के होम लोन पर EMI 64,650 रुपये होगी। कोटक महिंद्रा बैंक में होम लोन पर ब्याज की दर 8.7 प्रतिशत से शुरू होता है। 20 साल की अवधि के लिए 75 लाख रुपये के होम लोन पर ईएमआई 65,550 रुपये होगी