HBN News Hindi

Gurgaon News : गुरुग्राम के ये हैं सस्ते व आलीशान फ्लैट, लांच होते ही लोगों ने लपक लिए हाथों-हाथ

Gurgaon Flats News : इन दिनों गुरुग्राम (Gurugram)के आलीशान फ्लैट हर किसी को अपना दीवाना बना रहे हैं। आने वाले दिनों में तो गुरुग्राम में धड़ाधड़ फ्लैट की बिक्री होनी शुरु हो जाएगी। आइये जानते हैं पूरे मामले को विस्तार से। 
 | 
Gurgaon News : गुरुग्राम के ये हैं सस्ते व आलीशान फ्लैट, लांच होते ही लोगों ने लपक लिए हाथों-हाथ

HBN News Hindi (ब्यूरो) : औद्योगिक (industrial)का गढ़ कहे जाने वाले गुरुग्राम अब लोगों की दिलों पर राज कर रहा है। यहां के फ्लैट हर किसी को भा रहे हैं। खास बात है वो भी कम कीमत पर । इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि लान्चिंग होने के 15 मिनट बाद ही फ्लैट धड़ाधड़ बिकने शुरु हो गए। आइये जानते हैं कि गुरुग्राम के किस क्षेत्र में आलीशान फ्लैट, जिसे अब हर कोई खरीदने की सोच रहा है। 

गुरुग्राम के इस एरिया में हुई थी लान्चिंग


 गुड़गांव के सेक्टर 93 में लक्जरी फ्लैट के एक प्रोजेक्ट (Flats in gurgaon) की कल लॉन्चिंग हुई। इसमें लॉन्चिंग के 15 मिनट के अंदर ही सभी फ्लैट बिक गए। ये फ्लैट भी 10-20 नही पूरे 224 फ्लैट । 

224 फ्लैट इतनी राशि में बिके 


रियल्टी फर्म आशियाना हाउसिंग (Ashiana Housing property) ने बताया कि उसने शनिवार को लॉन्च के 15 मिनट के भीतर गुड़गांव में 224 फ्लैट बेच दिए। ये फ्लैट 440 करोड़ रुपये में बिके हैं। मतलब कि एक फ्लैट की औसत कीमत (Affordable luxury flats in Guirugram)  दो करोड़ रुपये। यह प्रोजेक्ट हरियाणा के गुड़गांव या गुरुग्राम के सेक्टर 93 में स्थित है।

15 मिनट में मिले 800 चेक


आशियाना हाउसिंग के ज्वॉइंट मैनेजिंग डाइरेक्टर अंकुर गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अपने प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट आशियाना अमराह फेज 3 (Ashiana Amarah phase III) को लॉन्च के 15 मिनट के भीतर बेच दिया। उन्होंने बताया "हम आशियाना अमराह फेज 3 के लॉन्च के लिए अविश्वसनीय प्रतिक्रिया (Gurgaon 2 BHK flat price) से बहुत खुश हैं। हमने सुबह 11 बजे रजिस्ट्रेशन शुरू किया और हमें 11.15 बजे तक 224 यूनिट्स के लिए 800 चेक मिल गए। 15 मिनट में इसे करीब चार गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया।"

प्रोजेक्ट हुआ ओवर सब्सक्राइब


इस प्रोजेक्ट में कुल 224 यूनिट्स ही हैं। जबकि कंपनी को प्रोजेक्ट लॉन्चिंग के 15 मिनट के भीतर 800 चेक मिले। मतलब कि इसमें करीब 400 फीसदी ज्यादा लोगों ने खरीदने की इच्छा जताई। गुप्ता का कहना है कि प्रोजेक्ट (Gurgaon 3 BHK flat price)  का ओवरसब्सक्रिप्शन कंपनी की ब्रांड वैल्यू और एक्जीक्यूसन ट्रैक रिकॉर्ड को दिखाता है।

जल्दी ही शुरू होगा फेज IV


आशियाना हाउसिंग का कहना है कि इस समय प्रॉपर्टी मार्केट (Gurgaon flat price)  में काफी उत्साह है। इसलिए वह अगली तिमाही में ही इस प्रोजेक्ट के फेज 4 को शुरू करने की योजना बना रहा है। उल्लेखनीय है कि आशियाना हाउसिंग भारत की अग्रणी रियल एस्टेट (Gurgaon Real Estate Firms) फर्मों में से एक है। यह कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड है। इस समय यह देश के नौ शहरों में इसके प्रोजेक्ट हैं। कंपनी का दावा है कि इसने अभी तक 17,000 से अधिक खरीदारों के लिए 23 मिलियन (230 लाख) वर्ग फुट से अधिक का स्पेस कंस्ट्रक्ट और डिलीवर किया है।


दिल्ली एनसीआर में तेजी से बढ़ रही है रेसिडेंसियल प्रॉपर्टी की बिक्री


इस समय दिल्ली और एनसीआर (Flats in Delhi NCR) मतलब कि गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद में रेसिडेंसियल प्रॉपर्टी की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। रिसर्च फर्म प्रॉपटाइगर डॉट कॉम की पिछले दिनों ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आवासीय संपत्तियों की बिक्री जनवरी-मार्च अवधि के दौरान तीन गुना से अधिक बढ़कर 12,120 करोड़ रुपये हो गई है। यह एक साल पहले की अवधि में 3,476 करोड़ रुपये थी।