HBN News Hindi

ITBP में निकली वैकेंसी, 80,000 से भी ज्यादा मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

ITBP Vacancy 2024 : आज के समय में हर युवा सरकारी नौकरी की तलाश में रहता है। हर युवा की इच्छा होती है कि देश कि सेवा में अपना योगदान दें सकें। आपको बता दें कि ITBP ने इस साल नौकरी के लिए नोटीफिकेशन जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इच्छुक व योग्य है। वो जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर मौके का फायदा उठा सकते हैं।
 
 | 
ITBP में निकली वैकेंसी, 80,000 से भी ज्यादा मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : ITBP हर साल विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी(ITBP Recruitment 2024) निकालती रहती है। इस बार भी ITBP ने हेड कांस्टेबल (एजुकेशन एंड स्ट्रेस काउंसलर)के पदों पर वैकेंसी निकाली है। अगर आप भी ITBP के इन पदों पर नौकरी पाने की तैयारी में हैं। तो जल्द आवेदन कर दें। आइए जानते हैं आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

 

 

ITBP की आधिकारिक वेबसाइट 


भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना लगभग हर युवाओं के दिलों में होता है। इस सपने को पूरा करने के लिए सबसे पहले आपको आईटीबीपी में आवेदन करना होगा। उम्मीदवार जो भी इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट itbpolice।nic।in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


इतने पदों पर होगी बहाली


आईटीबीपी के इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 112 पदों पर भर्तियां की जाएगी। उम्मीदवार(ITBP Recruitment 2024) जो भी इन पदों पर नौकरी पाने की चाहत रखते हैं, वे 5 अगस्त तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

 

आवेदन के लिए आयु सीमा


आईटीबीपी के इस भर्ती के लिए जो भी (ITBP Recruitment 2024 Notification)उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है।


अप्लाई करने के लिए योग्यता


उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय(ITBP Recruitment) से मुख्य विषय के रूप में मनोविज्ञान के साथ डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ एजुकेशन या बैचलर ऑफ टीचिंग या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।


फॉर्म भरने के लिए इतना देना होगा आवेदन शुल्क


उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन (ITBP Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक)करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा। महिला, भूतपूर्व सैनिक, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।


चयन होने पर मिलेगी इतनी सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन आईटीबीपी के इस भर्ती के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर पे मैट्रिक्स में लेवल-04 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये मंथली भुगतान किया जाएगा।