HBN News Hindi

Government Scheme : सरकार की इस योजना में अपनी पत्नी के नाम से खुलवाएं खाता, मिलेगी हजारों में पेंशन

Government Investment Scheme Interest Rates: अगर आप अपनी पत्नी के नाम से निवेश करना चाहते हैं जिसमें जोखिम भी ज्यादा न हो, और फायदा (best government schemes)भी ज्यादा हो, तो हम आपको बता दें कि एनएसपी में निवेश करना आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता हैं। सरकार द्वारा शुरू की गई इस स्कीम के जरिए आप हर महिने अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में पूरी डिटेल से।
 
 | 
Government Scheme: सरकार की इस योजना में अपनी पत्नी के नाम से खुलवाएं खाता,  हजारों में मिलेगी पेंशन                                                  

HBN News Hindi (ब्यूरो) : महंगाई के इस वक्त में सुरक्षित भविष्य की चिंता लगी रहती है। आज हम आपको ऐसी ही एक स्कीम के बारे में बताएंगे जिससे आप हर महिने मोटी बचत कर अपनी कमाई भी कर सकते हैं। बता दें कि इस स्कीम में निवेश के बाद रिटर्न की गारंटीड प्रतिशत तय नहीं है, लेकिन रिकॅार्ड (best government schemes)के मुताबिक निवेशकों को करीबन 10 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में।

 

इस स्कीम में अपनी पत्नी के नाम से खाता खुलवाना

 

अगर आप कम पैसों से बचत शुरू करते हैं तो आपको अपनी पत्नी के नाम से इस योजना में खाता(BEST GOVERNMENT SCHEMES FOR WOMENS) खोलना होगा और हर महीने 5000 रुपये की राशि जमा करनी होगी। इसके बाद अगर पत्नी की उम्र 30 साल है तो 60 साल के बाद रिटर्न करीब 45 लाख होगा और आपको हर महीने ₹40000 की पेंशन मिलेगी।


1000 रुपये से भी कर सकते हैं शुरू


अगर आप अभी एनएसपी के तहत अपनी पत्नी का खाता खुलवाते हैं तो (Bussiness News Updated)आज से ही निवेश शुरू कर दें, इस खाते को आप 1000 रुपये से भी शुरू कर सकते हैं जहां आपको हर महीने ₹5000 जमा करने होंगे, इसके बाद आपको अगले रू का रिटर्न मिलेगा। 5000 रुपये के निवेश पर 10%।

 

 

 

इतनी राशि पे मिलेगा इतना रिटर्न


यदि आप अपनी पत्नी के नाम पर खाता खोलते हैं और आपकी(Best Schemes for womens) पत्नी की उम्र 30 वर्ष के आसपास है, तो आपको हर महीने खाते में लगभग 5000 रुपये की राशि जमा करनी होगी, जिसके साथ आपको बदले में आपका पूरा 10% मिलेगा।

 

 

हर महिने मिलेगी इतनी राशि


जब आपकी पत्नी की उम्र लगभग 60 वर्ष पूरी हो जाएगी तो कल आपको इसके बदले में 1 करोड़ 12 लाख रुपए की जमा राशि मिलेगी, इसके बाद आपको 45 लाख रुपए मिलेंगे, जिससे आपको हर महीने 44900 रुपए की राशि मिलती रहेगी।

 

 

यह एक सामाजिक सुरक्षा योजना है।


एनएसपी सरकार के अधीन एक सामाजिक सुरक्षा के रूप में काम करती है, जहां वित्तीय योजना के(BEST GOVERNMENT SCHEMES FOR BUSINESS) अनुसार एनएसपी ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की निवेश सुविधाएं प्रदान करती है, जहां आपको 10 से 11 साल तक का रिटर्न मिलता है, इसके साथ ही यदि आप इसमें निवेश करते हैं लगातार, तो आपको इस पर ब्याज मुक्त सुविधा का लाभ दिया जाता है।

 

हर महिने मिलेगी इतने तक की पेंशन

 इस स्कीम के तहत आप सिर्फ 1,000 रुपए के साथ आप पत्नी के नाम पर अकाउंट खोल सकते हैं। इस स्कीम में हर महीने या सालाना पैसे जमा किए जा सकते हैं।

 इस सरकारी योजना में 5000 रुपए जमा करने (Bussiness News Updated)पर हर महीने मिलेगी 40 हजार रुपए पेंशन मिल सकती है।