HBN News Hindi

Gold Silver Price : रातों-रात सोने के दामों ने बनाया ऑल टाइम रिकॉर्ड, इतना होगा 24 केरेट 10 ग्राम गोल्ड के रेट

Gold Silver Price: अगर आप भी लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें सोने के दामों में भारी बढोतरी देखने को मिलेगी। जहां होली से पहले लगातार गिरावट देखने को मिली वहीं अब नए वित्त वर्ष का  आरंभ होते ही सोने के दामों में धीरे-धीरे बढोतरी देखने को मिली और आज के गोल्ड रेट (gold rate) की बात की जाए तो आज के समय गोल्ड ने हाई रेट रिकॉर्ड कायम कर दिया हैं। आइए जानते हैं इस खबर के बारे में डिटेल से 

 | 
Gold Silver Price : रातों-रात सोने के दामों ने बनाया ऑल टाइम रिकॉर्ड, इतना होगा 24 केरेट 10 ग्राम गोल्ड के रेट

HBN News Hindi (ब्यूरो)  : अगर आप भी सोना चांदी खरीदने (buy gold silver)के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि सोना चांदी के भावों में भारी बढोतरी देखने को मिल रही है । इस समय आप गोल्ड खरीदते हो तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है आइए जानते हैं आपके शहर के ताजे सोने के दामों (fresh gold prices)के बारे में खबर के माध्यम से । 

Noida में यहां बनने जा रहा सबसे बड़ा कमर्शियल हब, मिलेंगी हाईटैक सुविधाएं

 

सोने और चांदी की कीमतों (Gold silver price) में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। सोमवार को सोने की कीमतों की बात की जाए तो 24 कैरेट सोने की कीमत 72800 रही।

 

इतनी होगी शुद्ध चांदी की कीमत 


 वहीं, शुद्ध चांदी की कीमत (price of silver) 82680 रही। इसके साथ ही 22 कैरेट सोने की कीमत की बात की जाए तो 77240 रुपए है। 18 कैरेट चांदी की कीमत 55550 है। रविवार के सोने और चांदी की कीमतों (sona chandi ka bhav) की बात की जाए तो 24 कैरेट सोने का भाव 71800 रहा। वहीं शुद्ध चांदी की कीमत 80900 रही, वहीं 22 कैरेट सोने की (Sone ke aaj ke bhav) कीमत 65900 तो 18 कैरेट चांदी की कीमत 54440 रुपए रही।

Property News : आपकी प्रोपर्टी पर कब्जा है तो चला सकते हैं गोली लेकिन ये रहेगी शर्तें

 

ये हैं ताजे सोना और चांदी महंगा होने की वजह 


इस साल की शुरुआत में ही सोने और चांदी में निवेश (investment in gold and silver) करने वालों को आज की स्थिति में बेहतर रिटर्न मिल रहा है। आमतौर पर सोना और चांदी महंगा होने की वजह वैश्विक बाजार में उथल-पुथल होना रहता है। लेकिन इस समय ऐसी स्थिति नहीं होने के बावजूद भी भाव तेजी से बढ़ रहे हैं। आने वाले दिनों में सोने और चांदी के भाव (aaj ke chandi ke bhav)  में बढ़ोतरी हो सकती है।

 

Relationship tips : शादीशुदा महिलाओं की इन चीजों को देखकर कंट्रोल खो देते हैं कुंवारे लड़के, हो जाते हैं फिदा

आज के समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट की स्थिति 

उदयपुर शहर के मोती चौहाटा सर्राफा व्यवसाय कैलाश सोनी ने मिलता है कि आने वाले कुछ दिनों में फिर से शादियां (Gold-silver rates today) शुरू हो जाएगी। ऐसे में सोने और चांदी की कीमतों में और उछाल आएगा। राजस्थान सर्राफा संघ के संरक्षक इंदर सिंह मेहता ने बताया कि सोने और चांदी के भाव में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है। इसका कोई विशेष कारण नहीं है। आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट की स्थिति में भाव में उतर चढ़ा और आता है। लेकिन माना जाता रहा ही को लोग अभी ज्यादा निवेश किया है।