HBN News Hindi

Gold Price Update : मेट्रो की रफ्तार से बढे सोने के दाम, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

Gold Price Update: पिछले दिनों से लगातार सोने के दामों में तेजी से हो रहे बढोतरी के कारण देश के बाजारो पर भारी प्रभाव पड़ रहा है इसका कारण रेट में तेजी के कारण लोगों द्वारा सोना की खरीदारी में लगातार गिरावट है आइए जानते हैं इस खबर में आज के 24 कैरेट गोल्ड 10 ग्राम रेट (24 carat gold 10 gram rate) के बारे में खबर के माध्यम से।
 
 | 
Gold Price Update : मेट्रो की रफ्तार से बढे सोने के दाम, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी सोना खरीदने (buy gold)के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें आज के ताजे रेट के मुताबिक सोने के दामों में भारी बढोतरी (Huge increase in gold prices) देखने को मिल रहा है । ऐसा कहा जा सकता है कि आज तक में सोने के दामों ने ऑल टाइम रिकॉर्ड (all time record in gold)कायम कर दिया आइए जानते हैं इस खबर में आपके शहरे के सोने के दामों के बारे में खबर के माध्यम से।

 

Aaj Ka Rashifal, 13 अप्रैल : आज इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की मेहरबानी और इनको जोखिम लेने पर हो सकती है परेशानी


इन कारणों से बढ रहे हैं सोने के दाम 


सोने-चांदी (Gold-Silver Latest Price) की बढ़ती कीमतों पर पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि डिमांड अधिक होने और सप्लाई कम होने से भी सोने-चांदी के भाव (Aaj ka Sone ka bhav) पर असर पड़ा है। उन्होंने आगे बताया शेयर मार्केट, और अन्य देशों से आयात निर्यात के अलावा कई अन्य कारणों से भी पिछले काफी दिनों से सोने और चांदी की कीमत (Gold-silver rates today) में तेजी देखने मिल रही है। बाजार विश्लेषकों की मानें तो सर्राफा बाजार में जल्द ही सोने चांदी की कीमतों में फिर से बदलाव होने की उम्मीद है।
 

बिहार की राजधानी में इतना होगा सोने के दाम 


राजधानी पटना के सर्राफा बाजार में शनिवार (13 April Sone ke bhav) को 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 68,000 रुपए के हिसाब से चल रहा है। वहीं, आज 24 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 75,750 रुपए है। जबकि, कल तक 24 कैरेट सोने का भाव 74,250 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब (10 gram sone ka bhav)से चल रहा था। वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 66,660 रुपए प्रति 10 ग्राम था। बता दें कि आज 18 कैरेट सोने का भाव 57,450 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया।

 

2000 के नोटों का अब क्या होगा, RBI ने कह दी यह बड़ी बात


चांदी आल टाइम हाई रिकॉर्ड


चांदी की बात करें तो इसकी कीमतों में कल के मुकाबले आज 1000 रुपए का उछाल देखने को मिल रहा है। आज चांदी आल टाइम हाई यानी 83,000 रुपए प्रति किलोग्राम के  (Aaj ka chandi ka bhav) हिसाब से बिक रही है। जबकि कल तक चांदी की कीमत 82,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी। बता दें कि चांदी में भी इस साल लगातार रिकॉर्ड ब्रेकिंग (Silver price today) इजाफा देखने मिल रहा है।


 

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

MCX  पर सोने के दाम


आप आज सोना बेचने या फिर उसे एक्सचेंज करना चाह रहे हैं, तो बता दें आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट (22 Carat Sone ka rate) 266,150 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 55,950 रुपए प्रति 10 ग्राम है। जबकि, चांदी बेचने का रेट (10 gram chandi ka rate) आज भी 80,000 रुपए प्रति किलोग्राम है।