HBN News Hindi

Gold Price Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, अब मात्र इतने में मिलेंगे 24 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड

Gold Price Today: सोने के बढते दाम दिन प्रतिदिन रेट के मामलें में नया रिकॉर्ड बनाते ज रहा था लेकिन आपको बता दें कि ताजे रिपोर्ट के मुताबिक अब लगातार सोने के दामों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। अगर आप भी गोल्ड खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो  ये खबर आपके लिए बहुत काम की साबित हो सकती है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से खबर के माध्यम से।
 
 | 
Gold Price Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, अब मात्र इतने में मिलेंगे 24 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में हर  कोई सोन की चीजों को खरीदना और पहनना बहुत पसंद करते हैं लेकिन अप्रैल महीने के शुरूआत में सोन के दामों (Gold Price Today) में आ रही गिरावट ने लोगों को निरास कर दिया था। लेकिन आज के ताजे रेट (Gold Rate) के अनुसार मात्र 70000 के रेट में सोना मिल रहा है। आइए जानते हैं आखिर पहले के मुकाबले कितने की आई है रेट में गिरावट। 

 


Gold-Silver Price Today: गोल्ड की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट (Sone ki keemto mein giravat) देखने को मिल रही है। आज भी सोना सस्ता हो गया है। सोने का भाव आज सस्ता होकर 70,000 के करीब आ गया है। इस हफ्ते की शुरुआत काफी अच्छी हुई है जो भी लोग गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे थे उन लोगों के लिए यह समय सही है। लगातार तेजी के बाद अब गोल्ड में गिरावट आ गई है। 

 
इतने फीसदी रेट में आई गिरावट


आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव (MCX par Sone ke daam) 0.99 फीसदी की गिरावट के साथ 70492 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है। इसके अलावा चांदी का भाव आज 0.94 फीसदी की गिरावट के साथ 79821 रुपये प्रति किलोग्राम पर है। आज सोने की कीमतों में ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। 


 

 

22 कैरेट सोन की कीमत

 

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के मुताबिक, (In shaharo mein Sone ke daam) दिल्ली, बैंगलोर और चेन्नई में 22 कैरेट गोल्ड का भाव क्रमश: 67,690, 67,540, और 68,440 रुपये प्रति 10 ग्राम है। वहीं, इसके अलावा मुंबई में गोल्ड की कीमत 67540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है। 


 
ग्लोबल बाजार में सोने की कीमत

 

एक्सपर्ट का मानना है कि फेड रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती के अनुमान का असर दिखने लगा है। इसके साथ ही मिडिल ईस्ट तनाव में शांति हो जाने का असर भी दिख रहा है। वहीं, अगर मिडिल ईस्ट का तनाव फिर से छिड़ता है तो ग्लोबल मार्केट में गोल्ड का भाव (Gold ke Rate) 3000 डॉलर प्रति औंस तक जा सकता है। 


 


अमेरिकी बाजार में सोने के दाम

 

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज अमेरिकी बाजारों में सोने का भाव (Sone ke Bhaav) 1.15 फीसदी की गिरावट के साथ 2,306.8 डॉलर प्रति औंस पर है। इसके अलावा चांदी का भाव 1।13 फीसदी की गिरावट के साथ 27.01 डॉलर प्रति औंस पर है।