HBN News Hindi

इन 5 बैंकों की FD कर देगी आपको मालामाल, मिलेगा बंपर ब्याज

FD News: अगर आप भी निवेश करके मोटी इनकम अर्न करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि इन पांच बैंकों ने अपने एफडी के रेट ऑफ इंट्रस्ट में भारी बढ़ोतरी कर दी है। इसमें सरकारी प्राइवेट दोनों बैंक शामिल हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार विकल्प चुन सकते हैं। आइए जानते हैं इन पांच बैंकों के रेट ऑफ इंट्रस्ट के बारे में डिटेल से।
 | 
इन 5 बैंकों की FD कर देगी आपको मालामाल, मिलेगा बंपर ब्याज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी निवेश करने के लिए एक बेस्ट विकल्प की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता दें कि  FD अब गारंटी रिटर्न (fd news update) देने वाला निवेश विकल्प बन चुका है। अगर आप एफडी में ज्यादा ब्याज के लिए निवेश करने जा रहे हैं तो इन एफडी में कर सकते हैं। यहां निवेश करके आप अच्छे ब्याज का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं एफडी में निवेश करने के अन्य फायदों (fd rates hike) के बारे में डिटेल से।

 

 

एक्सिस बैंक में FD Rate


एक्सिस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 1 जुलाई 2024 से एफडी की दरों को रिवाइज किया गया है। बैंक की ओर से सबसे अधिक 7.75 फीसदी की ब्याज दर सीनियर सिटीजन को 5-10 साल की एफडी पर ऑफर की जा रही है। वहीं अन्य लोगों को सबसे अधिक 7.2 फीसदी का ब्याज दर 17 महीने से 18 महीने की एफडी पर दी जा रही है।

 


एक्सिस बैंक एफडी के रेट ऑफ इंट्रस्ट


एक्सिस बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 1 जुलाई 2024 से एफडी की दरों को रिवाइज किया गया है। बैंक की तरफ से सबसे अधिक 7.75 फीसदी की ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों को 5-10 साल की एफडी पर ऑफर की जा रही है। वहीं अन्य लोगों को सबसे अधिक 7.2 फीसदी का ब्याज दर 17 महीने से 18 महीने की एफडी (axis bank me itna milega rate of intrest) पर दी जा रही है।

 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक FD रेट

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर 1 जुलाई 2024 से दरों को रिवाइज किया गया है। बैंक की तरफ से सबसे ज्यादा 8.75 फीसदी का ब्याज वरिष्ठ नागरिकों को 12 महीने की एफडी पर दिया जा रहा है। वहीं बाकी लोगों को 12 महीने की अवधि के लिए एफडी कराने पर 8.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।


आईसीआईसीआई बैंक इतना देगा रिटर्न

ICICI Bank ने अपनी एफडी की दरों (FD Rates) को रिवाइज किया है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार यह दरें 29 जून 2024 से प्रभावी हो गई हैं। यह रिवाइज दरें 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर लागू होती हैं। बैंक की तरफ से ग्राहकों को एफडी पर सबसे अधिक 7.2 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है, जो 15 महीने से लेकर 2 साल तक की अवधि के लिए दिया जा रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन (ICICI Bank's senior citizen rate of intrest) को दिया जाने वाला ब्याज 7.75 फीसदी है, जो 15 महीने से लेकर 18 महीने से कम तक की अवधि के लिए दिया जा रहा है।  


पंजाब एंड सिंध बैंक के एफडी पर इतना मिलेगा ब्याज

पंजाब एंड सिंध बैंक की तरफ से भी 1 जुलाई 2024 से 3 करोड़ रुपये तक की एफडी के लिए दरों को रिवाइज किया गया है। बैंक की तरफ से सबसे अधिक 7.8 फीसदी का एफडी रेट वरिष्ठ नागरिकों को 666 दिन की अवधि के लिए दिया जा रहा है। वहीं बाकी लोगों को इसी अवधि के लिए सबसे अधिक 7.3 फीसदी का ब्याज (Punjab and Sind Bank FD Rates) दिया जा रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया में इतना मिलता है रेट ऑफ इंट्रस्ट

बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को 666 दिन की अवधि के लिए सबसे अधिक 7.8 फीसदी का ब्याज (FD rate of intrest in bank of india) दिया जा रहा है. वहीं बाकी लोगों को इसी अवधि के लिए 7.3 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. बता दें कि यह दरें 30 जून से ही प्रभावी हो चुकी हैं।