HBN News Hindi

FD Scheme: ये बैंक दे रहा कमाल की FD स्कीम, मिलेगा तगड़ा ब्याज, चेक करें इंटरेस्ट रेट

SBI FD Scheme : जैसा कि आप जानते ही हैं कि निवेश करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट यानी FD एक बेहतर विकल्प माना जाता है क्योंकि इसमे कम रिस्क के साथ-साथ बंपर रिटर्न भी मिलता है।अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें कि इस बैंक ने अपने एफडी पर मिलने वाले ब्याज की दर (FD Interest Rate) में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को राहत दी है। आइए जानते हैं किस बैंक ने एफडी पर मिलने वाली ब्याज की दर बढ़ाई है।

 | 
FD Scheme: ये बैंक दे रहा कमाल की FD स्कीम, मिलेगा तगड़ा ब्याज, चेक करें इंटरेस्ट रेट 


HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने(SBI New FD Scheme ) की सोच रहे हैं तो इस समय SBI बैंक आपके लिए बेस्ट ऑफर लेकर आया है। जिसमें निवेशकों को बंपर (SBI FD Interest Rate) ब्याज मिल रहा है।आइए जानते हैं कि स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को जमा राशि पर कितना ब्याज दे रहा है।

 

 

इस बैंक में कर सकते हैं FD स्कीम में निवेश 


SBI बैंक भी अपने खाताधारकों को अच्छी ब्याज दरें देता है। अगर आप भी कहीं अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो आप SBI बैंक में निवेश कर सकते हैं। उदाहरण के(SBI FD Interest Rate) लिए अगर आप FD स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो आप स्टेट बैंक में FD अकाउंट खुलवा सकते हैं। 

 

जानिए आपका निवेश कितना बढ़ेगा


अगर आप भी देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Bank ki FD Scheme) में फिक्स्ड डिपॉजिट करवाने की सोच रहे हैं तो जानिए SBI में कितने साल की FD करवाने पर आपको ज्यादा रिटर्न मिलेगा? अगर आप 2 लाख रुपये से अकाउंट खुलवाते हैं और FD में निवेश करते हैं तो आपको सालाना आधार पर कितना रिटर्न मिलेगा और आपका निवेश कितना बढ़ेगा।

 


SBI में 2 लाख रुपये जमा करना पर साल में कितनी बढ़ेगी आपकी रकम


6.80% ब्याज के साथ 1 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 2,13,951 रुपये

7.00% ब्याज के साथ 2 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 2,29,776 रुपये

6.75% ब्याज के साथ 3 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 2,44,479 रुपये


6.75% ब्याज के साथ 4 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 2,61,403 रुपये

6.50% ब्याज के साथ 5 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 2,76,084 रुपये

6.50% ब्याज के साथ 10 साल तक की FD- आपको मिलेंगे 3,81,112

 


वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगी इतनी ब्याज दर


जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सभी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिकों की तुलना में अधिक(SBI FD Scheme) ब्याज दर प्रदान करते हैं। इसी तरह, वरिष्ठ नागरिकों को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अतिरिक्त ब्याज (SBI FD ब्याज दर) का लाभ भी दिया जाता है। जहां आम नागरिकों को 7.1 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है, वहीं वरिष्ठ नागरिकों को बैंक से 7.6 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता है।

 

कैसे खोल सकते हैं SBI में  FD अकाउंट


अगर आप इस FD स्कीम में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आप अकाउंट(SBI FD Scheme Interest Rate) खोलकर निवेश कर सकते हैं। FD अकाउंट खोलने के लिए आपको किसी भी नजदीकी स्टेट बैंक शाखा से संपर्क करना होगा। इसके अलावा, आप ऑनलाइन योनो बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल करके भी निवेश शुरू कर सकते हैं।