HBN News Hindi

FD News : 1 लाख की FD पर 30 प्रतिशत से भी ज्यादा का होगा मुनाफा, इतने समय के लिए करना होगा निवेश

FD Update : आज के समय में हर कोई निवेश करके भारी रिटर्न कमाने के बारे में सोचते हैं और कमाल की बात ये है कि निवेश के मामलें में पहली चॉइस FD ही होती है। इसलिए अब इन बैंकों ने अपने FD के ब्याज दरों में भारी निवेश बढोतरी कर दी है आइए जानते हैं इन ब्याज दरों की केल्कुलेशन के बारे में विस्तार से।
 
 | 
FD News : 1 लाख की FD पर 30 प्रतिशत से भी ज्यादा का होगा मुनाफा, इतने समय के लिए करना होगा निवेश

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी निवेश करके भारी रिटर्न कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि अब आप आप एफडी में मात्र 1 लाख का निवेश (Invest only Rs 1 lakh in FD) करके 1,30,975 रुपये का रिटर्न कमा सकते हैं । मगर रिटर्न जानने के बाद पहला सवाल ये आता है कि ये FD निवेश (FD investment) कितने समय के लिए होगा तो आइए जानते हैं इस निवेश पीरियड के बारे में खबर से। 
 

Aaj Ka Rashifal, 16 अप्रैल : आज इन राशि वालों की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

 

बजाज फाइनेंस  डिजिटल स्कीम


सुरक्षित निवेश और बेहतर रिटर्न (Safe investment and better returns) के लिए एफडी कराने वाले लाखों लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब उन्हें फिक्स डिपॉजिट पर 8।85 फीसदी तक ब्याज मिलेगा। नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी, बजाज फाइनेंस यह शानदार ऑफर ग्राहकों को दे रहा है। खास बात है कि बजाज फाइनेंस ने डिजिटल माध्यम से फिक्स्ड डिपॉजिट की यह व्यवस्था शुरू की है। इसके तहत कंपनी के ऐप या वेबसाइट के जरिये एफडी करने पर 8।85 प्रतिशत तक ब्याज मिलेगा।

 

IMD Rain Alert : इस बार मानसून सीजन में जमकर होगी बरसात, किसानों को मिल सकती है बंपर पैदावार की सौगात

 

इतने समय में इतना होगा रिटर्न 


बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) ने बुधवार को बयान में कहा कि कंपनी वरिष्ठ नागरिकों को बजाज फिनसर्व ऐप और वेबसाइट के जरिये एफडी पर 42 महीने की अवधि के लिए प्रति वर्ष 8।85 प्रतिशत तक का ब्याज देगी। यह स्कीम 2 जनवरी, 2024 से प्रभावी हो गई है। वहीं, 60 साल से कम आयु वाले जमाकर्ता 8।60 प्रतिशत तक सालाना ब्याज (annual interest) ले सकते हैं।


 

LIC की ये स्कीम देगी मोटी पेंशन, लाखों लोग कर रहे निवेश

 

इतने समय के लिए होगा निवेश


इसमें कहा गया कि संशोधित दरें 42 महीने की अवधि के लिए 5 करोड़ रुपये तक की नए डिपॉजिट और पूर्ण होने वाली एफडी के रेनेवल पर लागू होंगी। बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट और इन्वेस्टमेंट सेक्शन के प्रमुख सचिन सिक्का ने कहा, “एफडी को लेकर हमारी पेशकश अब जमाकर्ताओं को डिजिटल रूप (digital form to depositors) से सोचने में सक्षम बनाती है। इसमें विशेष रूप से बजाज फिनसर्व ऐप और वेब के जरिये एफडी करने पर अधिक ब्याज की सुविधा उपलब्ध है।’’


 

इस वेबसाइट से पा सकते हैं जानकारी


बजाज फिनसर्व की वेवसाइट (www।bajajfinserv।in/investments/fixed-deposit-calculator) पर उपलब्ध एफडी कैलकुलेट के अनुसार, अगर आप बजाज फाइनेंस की इस एफडी में 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो सालाना 8.60 फीसदी की दर 42 महीने के बाद आपको 1,30,100 रुपये मिलेंगे, इसमें 30,100 रुपये ब्याज होगा। वहीं, सीनियर सिटीजन (60 वर्ष से ऊपर की आयु वाले) को 8.85 प्रतिशत की दर से मैच्योरिटी पर 1,30,975 रुपये मिलेंगे।


 OPS Demand : वोट उसी को जाएगा, जो बुढ़ापे की लाठी लौटाएगा, कर्मचारी संगठन ने उठाई ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग


बजाज फाइनेंस का देश में इतनी है रेटिंग


बता दें कि बजाज फाइनेंस देश की दिग्गज नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस के अनुसार, बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट प्रोग्राम को CRISIL की AAA/स्टेबल और ICRA की AAA (स्टेबल) के साथ हाई स्टेबल रेटिंग मिली है, जो सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में इसे दर्शाती है।