HBN News Hindi

FD News : एफडी में निवेश पर मिल रहा बंपर ब्याज, ये तीन बैंक हैं सबसे आगे

Bank FD Rates: अगर आप भी पैसा निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें इन तीन सरकारी बैंकों ने अपने एफडी में ब्याज दर को बढा दिया है । जिससे आप ज्यादा से ज्यादा लाभ कमा सकें । आइए जानते हैं इन सरकारी बैंकों के ब्याज दर के बारे में खबर के माध्यम से डिटेल में ।
 
 | 
FD News : एफडी स्कीम में निवेश को लेकर शानदार सुचना, इन तीन बैंकों में दिया जा रहा है जबरदस्त ब्याज दर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में हर कोई निवेश करके ज्यादा  (more by investing) से ज्यादा लाभ कमाने के बारे में सोचता हैं लेकिन पैसों की तंगी और रिस्क के कारण वह निवेश नहीं करता हैं अगर आप भी निवेश करके भारी रिटर्न कमाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं इन बैंकों के बारे में जो लोगो की पहली पसंद बनी हुई है । ये शानदार मौका निश्चित समय (great opportunity fixed time) के लिए है जल्द ही इसका लाभ उठा लें ।

 

 2000 के नोटों का अब क्या होगा, RBI ने कह दी यह बड़ी बात

 

एफडी स्कीम में निवेश को लेकर शानदार सुचना


सभी लोग अपने पैसों को किसी अच्छी जगह पर निवेश करके उस पर अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं। गौर करने वाली बात है कि जानकारी के अभाव में हम अपने बचत के पैसों को किसी अच्छी जगह पर निवेश नहीं कर पाते हैं। देश में ज्यादातर लोगों की निवेश की पहली पसंद एफडी होती है। फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (fixed deposit scheme) में निवेश करने पर बाजार जोखिमों का खतरा नहीं होता है। अगर आप भी अपने बचत के पैसों को एफडी स्कीम में निवेश (Investing in FD scheme) करना चाहते हैं। ऐसे में यह खबर खास आपके लिए है। इस खबर के माध्यम से हम आपको उन तीन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां निवेश करने पर शानदार ब्याज दर मिल रही है। ऐसे में बेहतर रिटर्न पाने के लिए आप इन बैंक्स में अपने बचत के पैसों को निवेश कर सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से।


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्याज दर 


वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.1 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। यह बैंक एक साल की एफडी पर 6.8 फीसदी, दो सालों की एफडी कराने पर 6.5 प्रतिशत और पांच सालों की एफडी कराने पर आपको 6.5 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

 

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

बैंक ऑफ इंडिया के ब्याज दर 


अगर आप बैंक ऑफ इंडिया की एफडी में निवेश (Investing in FD of India)करना चाहते हैं। ऐसे में आपको बता दें यह बैंक एफडी कराने पर सबसे अधिक 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। इस बैंक में आपको एक साल की एफडी कराने पर 6.50 फीसदी, दो साल की एफडी कराने पर 6.50 फीसदी और पांच साल की एफडी कराने पर आपको 6 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। 

Weather Update : मौसम दिखाएगा अलग-अलग तेवर! कहीं आंधी-तूफान, कहीं बारिश तो कहीं लू करेगी परेशान

बैंक ऑफ बड़ौदा के ब्याज दर 


यह बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट (bank fixed deposit) कराने पर सबसे अधिक 7.25 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यह बैंक पांच साल की एफडी कराने पर 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है। वहीं तीन साल की एफडी कराने पर यह ब्याज दर 6.75 प्रतिशत है।